इंटरव्यू के दौरान फिसली डोनाल्ड ट्रंप की जुबान, बोले- ‘सिर्फ बेवकूफ लोग ही बुजुर्गों को चुनते हैं…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US: अमेरिका के पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक इंटरव्यू के दौरान कुछ ऐसा कह गए, जिसके चलते वह खुद निशाने पर आ गए हैं. दरअसल, ट्रंप ने कहा कि सिर्फ बेवकूफ लोग ही बुजुर्गों को चुनते हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने जब ये बात कही तो वो ये भूल गए कि वो खुद 78 वर्ष की उम्र में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं. डोनाल्ड ट्रंप कुछ समय पहले तक जो बाइडन की बढ़ती उम्र को निशाना बना रहे हैं, लेकिन, बाइडन के राष्ट्रपति पद की रेस से हटने और कमला हैरिस के उनकी जगह लेने के बाद से अब डोनाल्‍ड ट्रंप खुद अपनी बढ़ती उम्र को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं. हैरिस ने भी डोनाल्‍ड ट्रंप की मानसिक सेहत को लेकर सवाल उठाए हैं.

 इंटरव्यू के दौरान क्या बोले ट्रंप

ट्रंप ने एक इंटरव्यू के दौरान अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति पर कहा, ‘यह सुखद है कि अपने चार साल के राष्ट्रपति कार्यकाल में मुझे सुप्रीम कोर्ट में तीन लोगों की नियुक्ति करने का मौका मिला, जबकि, ज्यादातर लोगों को यह मौका नहीं मिलता है.’ ट्रंप ने आगे कहा, ‘जब आप लोगों की नियुक्ति करते हैं तो वो युवा होते हैं. सिर्फ बेवकूफ लोग ही बुजुर्गों को नियुक्त करते हैं. क्योंकि, बुजुर्ग लोग सिर्फ दो या तीन साल के लिए ही सेवाएं दे पाते हैं.’

बढ़ती उम्र को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं ट्रंप

डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल में नियुक्त किए गए जजों ने सुप्रीम कोर्ट के रूढ़िवादी बहुमत में अहम योगदान दिया है. गर्भपात को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले में भी इन रूढ़िवादी जजों की भूमिका रही. बता दें, ट्रंप ये बात कहते हुए ये भूल गए कि वो खुद अमेरिकी इतिहास में राष्ट्रपति पद के लिए सबसे उम्रदराज उम्मीदवार हैं. अपनी बढ़ती उम्र को लेकर वे डेमोक्रेट पार्टी के निशाने पर भी हैं. कमला हैरिस ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा कर डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक सेहत पर सवाल उठाए थे.

Latest News

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने एक बार फिर जेलेंस्की पर साधा निशाना, बता दिया युद्ध के लिए जिम्मेदार

Russia Ukraine War: अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर डोनाल्ड ट्रंप लगातार लोगों के बीच में जा...

More Articles Like This