अ‍दन की खाड़ी में हूतियों का आतंक जारी, एक बार फिर कमर्शियल जहाज पर किया हमला

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Dubai: अदन की खाड़ी में एक बार फिर यमन के हूतियों ने एक वाणिज्यिक जहाज पर हमला कर दिया है. हूती विद्रोहियों ने जहाज को लक्षित करके धमाका किए, जिससे जहाज में आग लग गई. हालांकि इस हमले में जहाज के चालक दल के किसी भी सदस्‍य को कोई नुकसान हीं हुआ है. शनिवार को अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी.

बताया जा रहा है कि यह घटना हूतियों द्वारा इस मार्ग से जाने वाले किसी जहाज को टारगेट करने का ताजा मामला है. यह हमला इसी सप्‍ताह हूतियों के हमले में जहाज टूटर के डूबने की घटना के हुआ है. ‘टूटर’ के डूबने की घटना से स्पष्ट है कि इजराइल-हमास संघर्ष के बीच महत्वपूर्ण समुद्री मार्ग में जहाजों पर ईरान समर्थित हूति विद्रोहियों के हमले तेज हो गए हैं.

रात में हुआ हवाई हमला

देर रात हूतियों ने अदन की खाड़ी से गुजर रहे कमर्शियल जहाज पर हमला किया. गनीमत रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. ब्रिटेन के समुद्री व्यापार संचालन केंद्र (यूकेएमटीओ) ने कहा कि शुक्रवार देर रात निशाना बनाए गए जहाज के कप्तान ने जहाज के पास विस्फोट होते देखे. यूकेएमटीओ ने बताया कि शिप क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं. जहाज नजदीकी बंदरगाह की ओर आगे बढ़ रहा है. हालांकि, इस बात की जानकारी नहीं दी गई की कि जहाज को कोई क्षति पहुंची है या नहीं.

अमेरिका ने लिया ये फैसला…

वहीं इस बीच, अमेरिका के अधिकारियों ने कथित हूती हमलों की प्रतिक्रिया में अमेरिका द्वारा जवाबी कार्रवाई का नेतृत्व करने वाले विमानवाहक पोत ‘यूएसएस ड्वाइट डी.आइजनहावर’ को वापस लौटने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें :- US Presidential Election: बिल गेट्स की पूर्व पत्नी ने की बाइडेन की तारीफ, राष्ट्रपति पद के लिए किया समर्थन

 

 

Latest News

लखनऊ हवाई अड्डे ने सफाई के लिए तैनात किए रोबोट

UP News: चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रिय हवाई अड्डे ने सफाई के लिए इंटेलिजेंट क्लीनिंग रोबोट के बेड़े की तैनाती...

More Articles Like This