Earthquake: फिलीपींस में जबरदस्त भूकंप से डोली धरती, सुनामी का अलर्ट जारी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Earthquake in Phillipines: भूकंप संवेदनशील क्षेत्र फिलीपींस में जबरदस्त भूकंप से धरती कांप उठी. रिक्‍टर स्‍केल पर भूकंप की तीव्रता 7.1 मापा गया. भूकंप स्थानीय समय के अनुसार सुबह 10:13 बजे पर आया. भूकंप का केंद्र तटीय शहर पालेमबांग से लगभग 133 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में 722 किलोमीटर की गहराई में  था. इतने भयंकर भूकंप के झटके लोगों नें दहशत फैल गई. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग अपने घरों से बाहर निकल पड़े.  हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की की खबर नहीं आई है.

कई इलाकों में भूकंप के झटके

भूकंप विज्ञान संस्थान के हवाले से सिन्हुआ न्‍युज एजेंसी के अनुसार गुरुवार सुबह स्थानीय समयानुसार सुबह 10:13 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. देश के दूसरे सबसे बड़े द्वीप मिंडानाओ के आस-पास के प्रांतों में धरती डोली. रिपोर्ट के अनुसार, दावो ऑक्सिडेंटल, सारंगनी, दावो डे ओरो, दावो ओरिएंटल, दावो डेल नॉर्टे और कोटाबाटो में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए.

सुनामी का अलर्ट

7.1 की तीव्रता के जबरदस्‍त भूकंप के बाद फिलीपींस की सरकार ने सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि कल यानी बुधवार को तुर्किए में भूकंप के झटके महसूस किए गए. पहला झटका मंगलवार रात 8 बजकर 47 मिनट पर आया, जिसकी तीव्रता 3.5 मापी गई. इसके 3 घंटे बाद देर रात लगभग 12 बजे एक और झटका महसूस हुआ. फिर तीसरा झटका बुधवार तड़के साढ़े 3 बजे बाद आया. वहीं रविवार को 4 देशों हवाई, तुर्किए, चिली और इंडोनेशिया में भूकंप के झटके से धरती कांप उठी.

 ये भी पढ़ें :- Israel Hamas War: इजरायली सैनिकों ने जारी किया गाजा सिटी खाली करने का फरमान, जानिए अब क्या करेगा हमास?

 

 

Latest News

पीएम मोदी ने बताया एनडीए और मनमोहन सरकार के बजट में फर्क, जानिए क्या कहा?

PM Modi CII Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) सम्मेलन में पूर्व की यूपीए...

More Articles Like This