Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री समेत 9 लोगों की मौत, जानिए हादसे की वजह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर बरामद हो गया है. हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री समते 9 लोगों की मौत हो गई.

हादसे में हुई इन लोगों की मौत

दरअसल, खराब मौसम के कारण देर रात पहाड़ी इलाके को पार करते समय हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. दुर्घटना के बाद से मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम हेलीकॉप्टर की तलाश में जुटी थी. ईरान के स्थानीय मीडिया के मुताबिक, बचावकर्मियों को सोमवार को ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर मिल गया है. राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन, तबरीज शुक्रवार की प्रार्थना इमाम अयातुल्ला अल-ए हशम, पूर्वी अजरबैजान के गवर्नर जनरल मालेक रहमती, रईसी के अंगरक्षक और पायलट सभी उत्तर-पश्चिमी ईरान में हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए हैं

 

कैसे हुआ हादसा?

बताते चले कि ईरान के राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर रविवार को उस वक्त लापता हो गया था जब वह ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में  पूर्वी अजरबैजान प्रांत जा रहे थे. इनके साथ ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी तथा अंगरक्षक भी यात्रा कर रहे थे. ईरानी मीडिया की रिपोर्ट ईरान के राष्ट्रपति रायसी, विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है.

हेलिकॉप्टर क्रैश के पीछे क्या कोई साजिश? 

हेलिकॉप्टर क्रैश की यह घटना कोई साजिश है या फिर हादसा, यह साफ नहीं है. इस बीच इजराइल की भूमिका को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है. हालांकि, ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना को लेकर ईरान से जो भी रिपोर्टें सामने आ रही हैं, उस पर इजराइल पूरी बारीकी से नजर रख रहा है. इजराइल इस घटना पर कुछ भी टिप्पणी करने से बच रहा है.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This