Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना कोई साजिश या हादसा? जानिए क्या रही वजह

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ebrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के काफिले का हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद से लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर बरामद हो गया है. हेलिकॉप्टर क्रैश में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और उनके विदेश मंत्री समते 9 लोगों की मौत हो गई. यूं अचानक हुए इस हादसे के बाद से अब सवाल यह उठ रहा है कि यह कोई दुर्घटना है या कोई साजिश? आइए जानते हैं क्या कहती है इजराइली मीडिया…

साजिश या फिर हादसा?

ईरानी राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश की यह घटना कोई साजिश है या फिर हादसा, यह अभी तक साफ नहीं है. इस बीच इजराइल की भूमिका को लेकर बड़ा दावा किया जा रहा है. हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना को लेकर ईरान से जो भी रिपोर्टें सामने आ रही हैं, उस पर इजराइल बारीकी से नजर रख रहा है. इस घटना पर इजराइल कुछ भी टिप्पणी करने से बच रहा है. इजराइल ने ये स्पष्ट किया है कि इस घटना से उसका कोई लेना देना नहीं है.

इजराइल के अधिकारियों के मुताबिक ईरान के कुछ लोग हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना में इजराइल की कथित संलिप्तता के बारे में साजिश के सिद्धांतों को फैलाने की कोशिश करेंगे. दरअसल, हेलिकॉप्टर क्रैश की घटना के बाद इजरायली मीडिया कान ने दावा किया कि घटना में किसी के बचने की कोई संभावना नहीं है, जिसके बाद इजराइल पर शक बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें- India China Relation: विदेश मंत्री एस जयशंकर के बयान से घबराया चीन, भारत पर लगाए गंभीर आरोप

इस वजह से हुआ हादसा

बता दें कि ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर रविवार को उस वक्त लापता हो गया था जब वह ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में पूर्वी अजरबैजान प्रांत जा रहे थे. ईरान के राष्ट्रपति के साथ विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन, ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अन्य अधिकारी तथा अंगरक्षक भी यात्रा कर रहे थे. ईरानी मीडिया की रिपोर्ट ईरान के राष्ट्रपति रायसी, विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई है. इजराइल का कहना है कि ये घटना खराब मौसम के कारण हुई है. फिलहाल इस हादसे की  बारीकी से जांच की जा रही है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This