बांग्लादेश में सब सुरक्षित, अल्पसंख्यकों पर हमलों की खबरें बढ़ा-चढ़ाकर बताई गईं; यूनुस का बड़ा दावा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Bangladesh Crisis: बांग्लादेश के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने शुक्रवार को पीएम मोदी से बात की. उन्होंने पीएम मोदी से उस वक्त बात की जब 15 अगस्त को लाल किले के प्राचीर से पीएम मोदी ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर कई बातों को कहा था. बांग्लादेश के सलाहकार यूनुस ने पीएम मोदी को बताया कि राष्ट्र में हालात को सामान्य कर लिया गया है. इसके साथ ही जनजीवन सामान्य हो रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमलों की खबरों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है.

जानिए क्या बोले यूनुस

एक एक्स पोस्ट में बांग्लादेश सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस ने लिखा कि बांग्लादेश में स्थिति नियंत्रण में आ गई है और पूरे देश में जनजीवन सामान्य हो रहा है. अल्पसंख्यकों पर हमलों की खबरें बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गई हैं और वह भारतीय पत्रकारों को बांग्लादेश आने और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के मुद्दों पर ग्राउंड रिपोर्टिंग करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं.

दरअसल, बांग्लादेश में शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार का पतन 05 अगस्त को हो गया था. इसके बाद मोहम्मद यूनुस ने अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ली थी. बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना को देश भी छोड़ना पड़ गया था.

ये हिंदू धर्म पर हमला

बांग्लादेश में नेशनल हिंदू ग्रैंड अलायंस नामक एक गैर-राजनीतिक हिन्दू संगठन ने बड़ा दावा किया है. इस संगठन ने कहा कि पांच अगस्त को शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के पतन के बाद से 48 जिलों में 278 स्थानों पर अल्पसंख्यक समुदाय को हमलों और धमकियों का सामना करना पड़ा है. संगठन ने इसे हिंदू धर्म पर हमला करार दिया है.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This