भारत पहुंची बांग्लादेश की पूर्व पीएम शेख हसीना, लंदन के लिए उड़ान भर सकता है विमान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Sheikh Hasina Reached India: बांग्लादेश में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे की पुष्टी बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने की है. अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना ने अपनी बहन के साथ ढाका छोड़ दिया. ढाका से उड़ा शेख हसीना का विमान गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ है. मीडिया सूत्रों से मानें यहां पर उनके विमान में रिफ्यूलिंग होगी, इसके बाद वह लंदन जाएंगी.

जानकारी के अनुसार एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारियों ने शेख हसीना का स्वागत किया. शेख हसीना को ले जा रहे C 130J विमान को हिंडन में उतरने के लिए प्राथमिकता दी गई है.

भारत में लैंडिंग करने के बाद शेख हसीना भारत के विदेश मंत्रालय के किसी अधिकारी से मुलाकात कर सकती है. माना जा रहा है कि गाजियाबाद में शेख हसीना के विमान में रिफ्यूलिंग के बाद दूसरी बार रिफ्यूलिंग खाड़ी देशों में खासकर सऊदी अरब में हो सकती है. सूत्रों के अनुसार इसके बाद शेख हसीना के विमान के लंदन की ओर रवाना होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में भारी बवाल, पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा और छोड़ा ढाका; पीएम आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

बॉर्डर पर बीएसएफ सतर्क

बांग्लादेश में हो रही हिंसा के बीच भारत और बांग्लादेश की सीमा पर बीएसएफ के जवान अलर्ट मोड में आ गए हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार BSF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया बताया कि मौजूदा स्थिति को लेकर BSF लगातार बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश के संपर्क में है. फिलहाल, सीमा पर स्थिति सामान्य है. बांग्लादेश में कर्फ्यू के कारण बांग्लादेश सीमा पर भारत के साथ एकीकृत चेक पोस्ट (ICPs) पर यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है.

बंगाल की सीएम का भी बयान आया सामने

बांग्लादेश में हुए तख्तापलट को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का भी बयान सामने आया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और वहां अंतरिम सरकार बनाने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “मैं बंगाल के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें. यह दो देशों के बीच का मामला है, केंद्र सरकार जो भी फैसला लेगी, हम उसका समर्थन करेंगे.”

यह भी पढ़ें: पीएम शेख हसीना ने छोड़ा पद, बांग्लादेश में अब किसकी सरकार; सेना ने दिया जवाब

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This