कमला हैरिस के समर्थन में आए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी, फोन करके कही ये बात

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Washington: पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस की दावेदारी का समर्थन किया. उन्होंने कहा, वह अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति साबित होंगी. कमला हैरिस से बराक ओबामा ने कहा, ‘‘नवंबर में होने वाले चुनाव में आपको जीत दिलाने के लिए हम हरसंभव प्रयास करेंगे.’’  इस तरह उपराष्ट्रपति हैरिस को देश के दो सबसे लोकप्रिय डेमोक्रेट का महत्वपूर्ण समर्थन प्राप्त हो गया है. राष्ट्रपति जो बाइडन के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से बाहर होने के कुछ दिन बाद बराक ओबामा ने कमला हैरिस (59) का समर्थन किया. इससे रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ उनकी चुनौती और मजबूत होगी.

बराक ओबामा ने राष्ट्रपति बाइडन के चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद तुरंत हैरिस का समर्थन नहीं किया था. उपराष्ट्रपति का समर्थन करने के लिए ओबामा ने एक्‍स पर एक वीडियो जारी किया. वीडियो में ओबामा ने कहा, ‘‘इस सप्ताह की शुरुआत में मिशेल और मैंने अपनी मित्र कमला हैरिस को फोन किया. हमने उनसे कहा कि हमें लगता है कि वह अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेंगी.

हमारे देश के लिए इस महत्वपूर्ण समय में हम नवंबर में होने वाले चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे. हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे. पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने फोन पर कमला हैरिस से कहा, ‘‘मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने पर बहुत गर्व है और हम आपको इस चुनाव में जीत दिलाने और ‘ओवल ऑफिस’ (राष्ट्रपति कार्यालय) तक पहुंचाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे.’’

कमला हैरिस पर है गर्व: मिशेल

वहीं, मिशेल ओबामा ने कहा कि मुझे आप (कमला हैरिस) पर गर्व है. यह ऐतिहासिक होगा. कमला हैरिस ने समर्थन और उनकी दोस्ती के लिए आभार जताया. उन्होंने कहा कि आप दोनों का धन्यवाद. यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है. हम इसके साथ कुछ बेहतर करेंगे. समर्थन की घोषणा करते हुए एक संयुक्त बयान में ओबामा दंपति ने हैरिस की सराहना की. बयान में कहा गया है, ‘‘कमला के पास वह नजरिया, क्षमता और ताकत है जिसकी इस महत्वपूर्ण समय में जरूरत है. कमला हैरिस के पास इस चुनाव को जीतने और अमेरिकी लोगों के लिए काम करने की क्षमता है.

यह भी पढ़े: CRPF का 86वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This