लेबनान की मदद के लिए आगे आया फ्रांस, देगा 10.8 करोड़ डॉलर का पैकेज

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

France: हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच जारी जंग के वजह से लेबनान आर्थिक संकट से जूझ रहा है. अब फ्रांस लेबनान की मदद के लिए आगे आया है. गुरुवार को एक अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलन में फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने कहा कि उनका देश लेबनान की मदद के लिए 10 करोड़ यूरो यानी 10.8 करोड़ डॉलर का सहायता पैकेज देगा. फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैकों ने कहा कि लेबनान के लोगों के लिए तत्‍काल व्‍यापक सहायता की आवश्‍यकता है. इनमें युद्ध से विस्‍थापित हुए हजारों लोग और उन्‍हें आश्रय देने वाले समुदाय दोनों शामिल हैं.

लेबनान में अब तक 2500 लोगों की मौत

ईरान समर्थित समूह हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच जंग के वजह से लेबनान में 10 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं. करीब 2500 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं लेबनान में आर्थिक संकट गहरा गया है. वहीं अब लेबनान की संप्रभुता को बहाल करने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने लेबनान के लिए 42.6 करोड़ डॉलर की सहायता की आवश्‍यकता बताई है. ऐसे में फ्रांस इसकी संप्रभुता को बहाल करने और संस्थाओं को मजबूत करने में मदद करना चाहता है.

ये भी पढ़ें :- Rohingya Muslims: लोगों ने रोहिंग्या मुसलमानों को इंडोनेशिया में घुसने से रोका

 

 

Latest News

BSF: शख्स पैर पर बांधकर ला रहा था 1.12 करोड़ का सोना, BSF ने दबोचा

India-Bangladesh Border: उत्तर 24 परगना जिले में बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बड़ी सोने की तस्करी को...

More Articles Like This