G7 Summit In Italy: इटली की पीएम का अलग अंदाज, कुछ ऐसे किया मेहमानों का स्वागत

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

G7 Summit In Italy: जी-7 समूह का वार्षिक शिखर सम्मेलन इटली में 13 से 15 जून तक आयोजित हो रहा है. इस सम्मेलन में सात विकसित देश के नेता शामिल होंगे. भारत को भी इस सम्मेलन में आउटरीज देश के रूप में आमंत्रित किया गया है. प्रधानमंत्री मोदी समिट में हिस्सा लेने के लिए 13 जून को ही इटली रवाना हो गए हैं. वहीं, इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी सम्मेलन में पहुंचे दिग्गज नेताओं का भारतीय अंदाज में अभिवादन करती नजर आईं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

मेलोनी पर चला ‘मोदी मैजिक’

इटली में आयोजित G-7 समिट में दुनिया के सात विकसित देशों के नेता शामिल होने पहुंचें. अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं. इस दौरान इटली पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने हाथ मिलाने के बजाय हर किसी का भारतीय अंदाज में नमस्ते करके स्वागत किया. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा है.

मेलोनी के नमस्ते ने बटोरी चर्चा

सोशल मीडिया पर मेलोनी का ये भारतीय अंदाज लोगों को खूब पसंद आ रहा है. कई भारतीय यूजर्स ने उनके भारतीय तरीके को स्वीकार करने पर अपनी खुशी जाहिर की है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर ने लिखा, ‘नमस्ते ग्लोबल हुआ’.

इटली यात्रा को गर्मजोशी से याद करता हूं- पीएम मोदी

बता दें कि जी7 समिट इटली के अपुलिया क्षेत्र में लग्जरी रिजॉर्ट बोरगो एग्नाजिया में आयोजित किया जा रहा है. पीएम मोदी भी इस सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए इटली रवाना हो गए हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में पहली यात्रा को लेकर कहा, ‘मुझे खुशी है कि लगातार तीसरे कार्यकाल में मेरी पहली यात्रा जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली की है. मैं 2021 में जी20 शिखर सम्मेलन के लिए अपनी इटली यात्रा को गर्मजोशी से याद करता हूं. पिछले साल प्रधानमंत्री मेलोनी की भारत की दो यात्राएं हमारे द्विपक्षीय एजेंडे में गति और गहराई लाने में सहायक रहीं. हम भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने और हिन्द-प्रशांत एवं भूमध्यसागरीय क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.’

ये भी पढ़ें- भारत में हुए लोकसभा चुनाव की अमेरिका ने की जमकर तारीफ, मुस्लिम सांसदों के सवाल पर किया किनारा

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This