Gaza Ceasefire: इजरायल-हमास युद्ध को लेकर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति- “गाजा में कल लग सकता है युद्धविराम, अगर…”

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gaza ceasefire: इजरायल-हमास के बीच जारी जंग को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने बड़ी बात कही है. दरअसल, बाइडेन ने शनिवार को कहा कि आतंकवादी समूह हमास अगर इजरायली बंधकों को रिहा कर दे, तो कल युद्ध समाप्त हो सकता है. बता दें कि शुक्रवार (10 मई) को भी तीन कार्यक्रमों में पत्रकार अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन से इजरायल-हमास युद्ध से जुड़े सवाल कर रहे थे. लेकिन, पत्रकारों द्वारा पूछे कए सवालों का जवाब उन्होंने शनिवार को दिया. यह बयान उन्‍होंने सिएटल के बाहर एक पूर्व माइक्रोसॉफ्ट कार्यकारी के घर पर दिया.

यह हमास पर निर्भर है, अगर वे युद्धविराम..”

जिस समय जो बाइडेन इजरायल-हमास युद्ध (Israel-Hamas War) को लेकर बयान दे रहे थे, उस समय वहां लगभग 100 लोग मौजूद थे. उन्होंने बताया, ‘इजरायल ने उनसे कहा है कि यह हमास पर निर्भर है, अगर वे युद्धविराम चाहते हैं, तो हम इसे कल समाप्त कर सकते हैं.’ इसके अलावा राष्ट्रपति बुधवार को इजरायल को चेतावनी दे चुके हैं. उन्होंने कहा, यदि इजरायल की सेना दक्षिणी गाजा में राफा शहर पर हमला करती है, तो वह तोपखाने के गोले और अन्य हथियारों की आपूर्ति बंद कर देंगे, क्योंकि, वह ये नहीं सुनना चाहते कि अमेरिकी बम गिराने से नागरिक मारे गए थे.

युद्धविराम को लेकर हुई वार्ता विफल

सीएनएन के साथ एक टेलीविजन साक्षात्कार में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘अगर वे राफा में जाते हैं, तो मैं उन हथियारों की आपूर्ति नहीं कर रहा हूं, जिनका इस्तेमाल शहरों से निपटने के लिए किया गया है.’ इसके अलावा इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध को समाप्त करने के लेकर कई अप्रत्यक्ष वार्ता हुई, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकल सका. कई दौर की वार्ता के बावजूद इजरायल और हमास युद्धविराम समझौते पर पहुंचने में विफल रहे हैं.

यह भी पढ़े: Yamunotri Dham Yatra: यमुनोत्री धाम में पहुंचे जरूरत से ज्यादा श्रद्धालु, प्रशासन ने की लोगों से ये अपील

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This