Gaza War: गाजा में इजराइली हमले से 19 लोगों की मौत, बच्चों को नहीं मिल रहा भोजन, ऑक्सफैम ने जारी की चेतावनी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Gaza War: काफी लंबे समय से चल रहा गाजा युद्ध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ऐसे में ही मंगलवार को मध्य और दक्षिणी गाजा में हुए हवाई हमले और गोलाबारी में करीब 19 लोगों की मौत हो गई. इजराइल और हमास के बीच करीब आठ महीनों से जारी इस जंग को रोकने की अंतरराष्ट्रीय अपील के बाद इस्राइल ने हमले और तेज कर दिए हैं.

 वहीं, फिलिस्तीनी अधिकारियों के अनुसार, अल-बुरीज और अल-मगाजी शरणार्थी शिविरों और मध्य गाजा के दीर-अल-बलाह शहर पर इजराइल की ओर से किए गए हमले में 17 लोग मारे गए. इसके साथ ही रफा में मानवीय मदद पहुंचा रहे 2 पुलिसकर्मी भी हमले का शिकार हो गए.

ऑक्सफैम ने दी चेतावनी

इजराइली हमले के बाद से विस्थापित हुए फलस्तीनियों की हालत और भी भयावह हो गई है. इस दौरान एक ओर कभी-कभी बच्चें पूरे दिन भूखे रह रहे हैं, तो वहीं, दूसरी ओर हजारों लोग एक ही शौचालय साझा कर रहे हैं. ऐसे में ऑक्सफैम ने यह चेतावनी दी है कि गाजा की दो-तिहाई से अधिक आबादी घिरे हुए क्षेत्र के पांचवें हिस्से से भी कम होने का अनुमान है.

बच्‍चों को नहीं मिल रहा भोजन

एजेंसी ने कहा कि इस्राइल के हमलों के बावजूद पलायन कर रहे लोगों को पूरी मदद दी जाएगी. हालांकि गाजा का ज्‍यादातर भाग मानवीय मदद से वंचित हो गया है, जो अकाल का सामना कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि सहायता एजेंसी की ओर से मई में किए गए एक खाद्य सर्वेक्षण में पाया गया कि सर्वेक्षण से पहले 85 प्रतिशत बच्चों ने तीन दिन में एक बार से भी पूरे दिन खाना नहीं खाया था.  ऑक्सफैम के मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के निदेशक सैली अबी खलील ने कहा, जब तक अकला की घोषणा की जाती है, तब तक बहुत देर हो चुकी होगी.

इसे भी पढ़ें:-Pakistan: इस्लामाबाद की कोर्ट का बड़ा फैसला, पांच पूर्व नौसेना अधिकारियों की फांसी पर लगी रो‍क

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This