यह एक मुश्किल दिन… बंधकों की हत्या पर बोले PM नेतन्याहू, हमास पर लगाया इल्जाम

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel PM Netanyahu: हमास आतंकियों ने 6 इजराइली-अमेरिकी बंधकों को मार डाला. रविवार को इजराइली सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने बताया कि हमारे उन्हें बचाने से कुछ वक्‍त पहले ही बंधकों की निर्मम हत्या कर दी गई. बता दें कि गाजा के एक टनल से मिले 6 बंधकों के शव के बाद पूरे इजराइल में गम का माहौल है. इस वारदात पर अब इजराइल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने समझौते को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया है और कहा है कि बंधकों को वापस लाने के लिए सैन्य कार्रवाई की आवश्‍यकता है. अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन ने भी हमास को इसकी कीमत चुकाने की बात कही है.

पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने एक वीडियों जारी किया है. जिसमें उन्‍होंने कहा है कि जिन लोगों ने बंधकों की हत्या की है वे नहीं चाहते कि सीजफायर और बंधक रिहाई समझौता हो. नेतन्याहू ने कहा कि उनकी सरकार युद्ध विराम समझौते के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने समझौता न होने का इल्जाम हमास पर लगाया है. साथ ही नेतन्‍याहू ने ये भी कहा कि उनकी सरकार दिन रात बंधकों की रिहाई के डील के लिए काम कर रही है.

“पूरे देश के लोगों का दिल टूटा”

पीएम नेतन्याहू ने दुख व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि यह एक मुश्किल दिन है पूरे देश के नागरिकों का दिल टूटा. इजराइल के सभी लोगों के साथ-साथ, मैं अपने 6 बंधकों की भयानक निर्दयतापूर्वक हत्या से स्तब्ध हूं. नेतन्याहू ने आगे बंधकों के नाम लिए और कहा कि दिसंबर से ही हमास शांति वार्ता से पीछे हट रहा है. उन्होंने दावा किया कि तीन महीने पहले 27 मई को इजराइल अमेरिका की शांति प्रस्ताव पर तैयार था, लेकिन हमास नहीं माना. नेतन्याहू ने कहा इजराइल जब भी किसी समझौते पर पहुंचने के लिए मध्यस्थों से बात करता है, तभी हमास अपना कदम पीछे खींच लेता है.

हम क्रूर दुश्मन के खिलाफ लड़ रहे हैं.

हमास के साथ जारी लड़ाई पर पीएम नेतन्याहू ने कहा कि हम एक क्रूर दुश्मन के खिलाफ जंग कर रहे हैं, जो हम सबको मारना चाहता है. आज सुबह ही इसने हेब्रोन में तीन पुलिसकर्मियों को मार डाला. उन्‍होंने कहा कि मैं और मेरी पत्नी उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना जाहिए करते हैं हमने 7 अक्टूबर को हमास के हत्यारों की अकल्पनीय क्रूरता देखी है और हमने आज फिर इसे राफा के नीचे सुरंगों में देखने को मिला.

उन्होंना आगे कहा कि हमास हमले को जारी रखना चाहता है. हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि हमास 7 अक्टूबर को भविष्य में न दोहरा सके. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने ये भी कहा कि हम युद्ध विराम और बंधकों की रिहाई समझौते के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Russia Ukraine War: यूक्रेन ने मॉस्को में किया सबसे बड़ा ड्रोन अटैक, रूस ने 158 को मार गिराया

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This