जिंदा है इस खूंखार आंतकी का बेटा, अफगानिस्तान में संभाल रहा अलकायदा की कमान; हुआ बड़ा खुलासा

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. ओसामा बिन लादेन वही है जिसने अमेरिका में 9/11 हमले को अंजाम दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ओसामा का बेटा हमजा बिन लादेन अभी जिंदा है, इतना ही नहीं वह अफगानिस्तान में अल कायदा आतंकी संगठन की कमान संभाल रहा है. रिपोर्ट्स में यह भी कहा जा रहा है कि हमजा आदेश के तहत, अल कायदा फिर से संगठित हो रहा है और पश्चिमी लक्ष्यों पर भविष्य के हमलों की तैयारी कर रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा जिंदा है. अपने भाई अब्दुल्ला बिन लादेन से साथ मिलकर वह अफगानिस्तान में गुप्त रूप से अल कायदा संगठन को चलाने का काम कर रहा है. बताया जाता है कि हमजा को आतंक का राजकुमार करार दिया गया है और 450 स्नाइपर्स की निरंतर सुरक्षा के तहत उत्तरी अफगानिस्तान में छिपा हुआ है.

आतंकवादी प्रशिक्षण केंद्र

जो खुफिया मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई है, उसमें दावा किया गया है कि 2021 में काबुल के पतन के बाद से अफगानिस्तान “विभिन्न आतंकवादी समूहों के लिए प्रशिक्षण केंद्र” बन गया है. इस रिपोर्ट में बताया गया कि हमजा बिन लादेन को दारा अब्दुल्ला खेल जिले (पंजशीर में) ले जाया गया है, जहां 450 अरब और पाकिस्तानी उसकी रक्षा कर रहे हैं. हालांकि, रिपोर्ट में यह भी खंडन किया गया कि हमजा 2019 के अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया था.

दरअसल, अमेरिका और अन्य देशों पर हमले का आह्वान करने वाले उसके ऑडियो और वीडियो संदेश के बाद उसके मारे जाने की खबर सामने आई थी. हालांकि, किसी भी मीडिया रिपोर्ट में हमजा की मौत का स्थान और तारीख स्पष्ट नहीं थी. वहीं, पेंटागन ने भी इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की.

इस देश में नजरबंद था लादेन का बेटा

ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा बिन लादेन को आधिकारिक तौर पर अमेरिका द्वारा वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया गया. कहा जाता रहा है कि वह ईरान में नजरबंद था. वहीं, कहा यह भी जाता रहा है कि ईरान में अपनी मां के साथ कई साल बिताने से पहले उसका जन्म सऊदी अरब के जेद्दा में हुआ था.

गौरतलब है कि हमजा के पिता ओसामा बिन लादेन को 2011 में पाकिस्तान के एबटाबाद के एक परिसर में अमेरिकी विशेष बलों ने मार डाला था. ओसामा बिन लादेन 11 सितंबर 2001 को अमेरिका पर हुए हमलों का मुख्य आरोपी था, इस हमले में कम से कम 3000 लोगों की मौत हुई थी.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This