सिंगापुर में भारतीय मजदूर पर लगा भारी जुर्माना, जानिए क्या है मामला?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indian labour fined 400 Singapore dollars: सिंगापुर में एक भारतीय मजदूर पर 400 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना लगाया गया है. जानकारी के मुताबिक उसकी गंदी हरकत के कारण यह जुर्माना लगा है. शख्स पर आरोप लगा कि उसने नशे में धुत होकर सार्वजनिक जगह पर शौच कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सिंगापुर के मरीना बे सैंड्स स्थित द शॉप्स मॉल के प्रवेश द्वार पर शख्स के ऊपर शौच करने का आरोप लगा था, जिसे कोर्ट ने सही माना और जुर्माना लगाने का काम किया. इस मामले में सजा सुनाते हुए जज ने कहा कि अगर उसने ऐसी हरकत दोबारा की तो और कड़ा जुर्माना लगेगा.

जानिए पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला पिछले साल 30 अक्टूबर का है. इस दिन फेसबुक पर एक वीडियो वायरल हुआ था, इस वीडियो पर करीब 1500 से अधिक लाइक मिले थे. वहीं, 1700 से अधिक कमेंट भी सामने आए थे वीडियो को करीब 5000 बार शेयर भी किया गया था. पोस्ट ने सिंगापुर में खूब सुर्खियां बटोरी थीं. इस पोस्ट में एक मजदूर को सिंगापुर के मॉल के गेट पर शौच करते देखा जा रहा था. जिस शख्स ने यह हरकत की उसकी पहचान रामू चिन्नारसा के रूप में हुई, जो भारतीय था और सिंगापुर में निर्माण श्रमिक का काम करता है.

अपने जुर्म को किया स्वीकार

उल्लेखनीय है कि निर्माण श्रमिक रामू चिन्नारसा ने अपने जुर्म को कुबूल कर लिया है. रिपोर्ट के अनुसार 30 अक्टूबर 2023 को रामू ने तीन बोतल शराब पी थी और मरीना बे सैंड्स कैसीनो में जुआ खेला था. सुबह करीब 05 बजे वह कैसीनो से बाहर निकला जिस दौरान वह शौच करना चाहता था. बेहद नशे की हालत में होने कारण वह वॉशरूम नहीं जा सका और उसने मॉल के प्रवेश द्वार पर ही शौच कर दिया.

इस हरकत को अंजाम देने के बाद वह मरीना बे सैंड्स के बाहर एक पत्थर की बेंच पर सो गया था. करीब सुबह 11 बजे, वह क्रांजी स्थित अपने डॉरमेट्री लौटा था. इस घटना पर बात करते हुए उप लोक अभियोजक (डीपीपी) एडेल ताई ने कहा कि रामू का वीडियो उसी दिन एक सुरक्षा अधिकारी ने देखा था और रिपोर्ट दर्ज कराया था.

 

Latest News

Israel Hezbollah War: हिजबुल्लाह का पलटवार, उत्तरी इजरायल में ताबड़तोड़ दागी 140 मिसाइलें

Israel Hezbollah War: आतंकी संगठन हिजबुल्‍लाह और इजरायल के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है. एक तरफ जहां इजरायली...

More Articles Like This