हिजबुल्लाह की इजराइल पर बड़ी जवाबी कार्रवाई, एक साथ दागे सैकड़ों ड्रोन; कितना हुआ नुकसान

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hamas Israel War: हिजबुल्ला ने आखिर वही किया, जिसका डर सभी को था. दरअसल, लेबनानी चरमपंथी समूह हिजबुल्ला ने इजराइल पर आज तक का सबसे बड़ा जवाबी हमला किया है. बताया जा रहा है कि हिजबुल्लाह ने सैकड़ों ड्रोन से इजराइल पर हमला किया है. लेकिन हिजबुल्लाह के हमले के बाद इजराइल को कितना नुकसान हुआ है, इस बात की जानकारी अभी सामने नहीं आ सकी है. हालांकि, इजरायली रक्षामंत्री येव गैलेंट ने देश में विशेष स्थिति की घोषणा कर दी है. इस घोषणा से स्पष्ट है कि हिजबुल्ला ने इजरायल पर वाकई बड़ा हमला किया है.

जानिए हिजबुल्लाह ने क्या की घोषणा

आज सुबह हिजबुल्लाह ने इजराइल पर हमले के बाद बड़ी घोषणा की. हिजबुल्लाह की ओर से कहा गया कि उसके एक कमांडर की हत्या का बदला लेने के लिए बड़ी संख्या में ड्रोन दागकर इजरायल पर हमला किया है. हिजबुल्लाह द्वारा कहा गया कि ‘एक अहम इजरायली सैन्य स्थल को निशाना बनाकर किया गया है, जिसकी घोषणा बाद में की जाएगी’’ और साथ ही ‘‘दुश्मन के कई स्थलों एवं बैरकों और ‘आयरन डोम’ मंचों को भी निशाना बनाया गया.

आगे हिजबुल्लाह ने कहा कि हमले पिछले महीने बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में हुए हमले में समूह के शीर्ष कमांडर फौद शुकूर की हत्या के जवाब में किए गए. बता दें इससे पहले इजरायली सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के कई ठिकानों पर हमले किए थे. और कहा था कि चरमपंथी समूह, इजराइल पर हमले की तैयारी कर रहा है.

इजराइल ने किए थे लेबनान पर हमले

गौरतलब है कि इजराइल आर्मी ने आज तड़के सुबह ही लेबनान पर कई हवाई हमले किए थे. इससे पूरे लेबनान में दहशत फैल गई है. इजराइली सेना ने हिजबुल्लाह के आतंकी संगठन को निशाना बनाने के साथ यह हमला किया गया था. शिया मिलिशिया हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बनाकर रविवार तड़के लेबनान में इजरायल ने एक साथ कई हवाई हमले किए. इस हमले की वजह से हिजबुल्ला के कई ठिकाने ध्वस्त हो गए. इसके बाद हिजबुल्ला की ओर से इजरायल पर यह जवाबी कार्रवाई की गई है. इसके बाद से इजरायल ने अपने देश में हिजबुल्ला के हमलों को लेकर अलर्ट भी जारी किया था.

Latest News

हिन्दी भाषा को पूरी दुनिया में मिल रहा है सम्मान: डा दिनेश शर्मा

Lucknow: राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने  कहा कि  हिन्दी भाषा को आज पूरी...

More Articles Like This