Pakistan: इमरान खान को बड़ा झटका, प्रशासन ने पार्टी मुख्यालय पर चलाया बुलडोजर

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Imran Khan: एक पाकिस्‍तानी मीडिया के अनुसार, राजधानी विकास प्राधिकरण द्वारा इस्लामाबाद में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के केंद्रीय कार्यालय के एक हिस्से को ध्वस्त कर दिया. यह कार्यवाई भवनों के नियमों के कथित उल्‍लंघन पर की गई है. अतिक्रमण विरोधी अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए पीटीआई ने इसकी आलोचना भी की है. उसने कहा कि चोर सरकार ने एक राजनीतिक पार्टी के कार्यालय की पवित्रता को भंग किया है.

वहीं, पीटीआई के अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर अली खान ने कार्यालय के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सीडीए के पास ऑपरेशन के लिए कोई परमिट नहीं था, उन्होंने पिछले दो साल के दौरान कोई नोटिस भी नहीं भेजा.

Imran Khan: परिसर में कोई था कोई अवैध निर्माण

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैरिस्टर गोहर ने कहा कि संसद के बाद सबसे सम्मानित परिसर होने के बावजूद सरकार ने एक राजनीतिक दल के कार्यालय की पवित्रता का उल्लंघन किया है. पीटीआई का दावा है कि परिसर में कोई अवैध निर्माण नहीं था. उन्होंने कहा कि यदि अतिक्रमण था भी तो सीडीए को कार्रवाई से पहले नोटिस भेजना चाहिए था.

पार्टी कार्यालय के विध्वंस की निंदा

इसी बीच पीटीआई इस्लामाबाद ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट साझा किया, जिसमें उनके पार्टी कार्यालय के विध्वंस की निंदा की गई. इतना ही नहीं, पीटीआई महासचिव और नेशनल असेंबली में विपक्ष के नेता उमर अयूब ने आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी पर पार्टी कार्यालय में अवैध ऑपरेशन की साजिश रचने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने कहा कि पीटीआई को गलत तरीके से निशाना बनाया जा रहा है, वह इस लड़ाई को कानूनी तरीकों से लड़ेगे. हम चेयरमैन सीडीए, आईजी इस्लामाबाद को नेशनल असेंबली की विशेषाधिकार समिति में बुलाएंगे.

प्रशासन ने मुख्‍यालय सील किया

आपको बता दें कि इससे पहले सीडीए की अतिक्रमण विरोधी टीम ने अतिक्रमण को हटाने के लिए चलाए गए एक अभियान के तहत पीटीआई के मुख्य कार्यालय के एक हिस्से को ध्वस्त कर दिया. जानकारी के अनुसार, जिला प्रशासन के साथ अतिक्रमण विरोधी टीम ने पीटीआई मुख्यालय पहुंचकर सील कर दिया है. इस दौरान पीटीआई केंद्रीय कार्यालय के बाहर भारी मशीनरी के साथ पुलिसबल को भी तैनात किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जिस भूखंड पर पीटीआई कार्यालय का निर्माण किया गया है, वह जांच के दायरे में है, क्योंकि इसे सरताज अली नामक व्यक्ति को आवंटित किया गया है.

इसे भी पढ़े:- World News: पपुआ न्यू गिनी के गांव में भूस्खलन, 100 लोगों की मौत की खबर

 

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This