Pakistan News: इमरान खान ने की भारतीय न्यायपालिका की तारीफ, कहा- पाकिस्तान में हो रहा अत्याचार

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: जब भी भारत के दुश्मनों का नाम लिया जाता है तो सबसे ऊपर पाकिस्तान का नाम आता है. भले ही भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को एक साथ आजादी मिली थी. लेकिन दोनों देश एक दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं. हालांकि इन दिनों एक के बाद एक पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के नेता भारत की नीति, कानून और यहां के नेताओं की तारीफ करते नजर आ रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि मानों यहां के कुछ नेताओं को भारत से प्रेम हो गया है.

दरअसल, भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तानी मंत्री ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तारीफ की थी. वहीं, अब पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है. इमरान खान ने अपनी एक केस की सुनवाई के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का हवाला देते हुए भारतीय न्यायिक व्यवस्था की तारीफ की.

जानिए क्या बोले इमरान खान 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा, “एक भारत की न्यायपालिका है जो अपने यहां के नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए जमानत दे देती है. एक हमारी यहां की व्यवस्था है. चुनाव से दूर रखने के लिए उनको छह दिन के भीतर सजा सुना दी जाती है. इमराज खान ने बेंच से कहा कि अप्रैल 2022 में सत्ता से हटाए जाने के बाद से ही उनकी प्रताड़ना हो रही है. इस पर जस्टिस मिनाल्लाह ने उनके साथ सहानुभूति जताते हुए कहा कि आप एक बड़ी पार्टी के नेता हैं जिसको करोड़ों लोग सपोर्ट करते हैं.”

अत्याचार का सामना कर रहें इमरान खान

इमरान खान ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा कि पांच दिनों के भीतर उनको सजा सुना दिया गया, जो आम चुनाव से उनको दूर रखने की एक सोची समझी साजिश थी. इमरान खान ने उल्लेख किया कि भारत में आम चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को वहां के सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर रिहा किया था. ताकि वह अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार कर सकें. इमरान खान ने आगे कहा कि वह पाकिस्तान में अत्याचार का सामना कर रहे हैं जहां अघोषित मार्शल लॉ लगा हुआ है.

इससे पहले भी कर चुके हैं तारीफ

ज्ञात हो कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब इमरान खान ने भारत की तारीफ की हो. इससे पहले इमरान कई बार पीएम मोदी और उनकी नीतियों की तारीफ कर चुके हैं. नवंबर 2022 में उन्होंने भारत की विदेश नीति की तारीफ करते हुए कहा था कि भारत अपने राष्ट्रीय हित को सर्वोपरि रखता है. वह पश्चिमी ताकतों की परवाह किए बिना रूस से तेल का आयात कर रहा है.

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This