कनाडा में पाक मूल के व्‍यवसायी को अंजान शख्स ने किया आग के हवाले, निज्जर हत्याकांड से हैं कनेक्शन

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

 Canada: कनाडा में एक कनाडाई-पाकिस्‍तानी कारोबारी को जिंदा जलाने की कोशिश की है. बताया गया कि व्‍यवसायी खालिस्‍तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्‍जर की हत्‍या के बाद हुए विरोध प्रदर्शनों में शामिल था. कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे सेंट्रल इलाके एक अज्ञात शख्‍स ने व्‍यवसायी को आग के हवाले कर दिया. व्‍यवसायी की पहचान राहत राव के नाम से हुई है. राहत राव का कनाडा के सरे सेंट्रल इलाके में फॉरेक्‍स का कारोबार है.

व्‍यवसायी को किया आग के हवाले

सूत्रों के अनुसार, राहत राव पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का एजेंट नहीं है,जैसा कि कई मीडिया वाले दावा कर रहे थे. जिस व्‍यक्ति ने राहत राव को जिंदा जलाने की कोशिश की, उसकी उम्र 24-25 साल की बताई जा रही है. कनाडा पुलिस ने आरोपी का फोटो भी जारी कर दिया है.

निज्‍जर हत्‍याकांड से कनेक्‍शन

जानकारी के अनुसार, शख्‍स राव के ऑफिस में पैसों के लेन-देन के काम से आया था. इसके बाद उसने राव को आग लगा दिया और वहां से भाग निकला. गंभीर रूप से जख्‍मी राहत राव कनाडा में काफी ज्यादा एक्टिव है और खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की मौत के बाद लगातार कई प्रदर्शन में शामिल रहा था.

भारत ने निज्‍जर को घोषित किया था आतंकी

भारत की राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी ने 2020 में निज्‍जर को आतंकवादी घोषित किया था. पिछले साल जून में निज्‍जर की सरे में गोली मारकर हत्‍याकर दी गई थी. कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान चरमपंथी निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की कथित “संभावित” संलिप्तता का आरोप लगाया था. जिसके बाद दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों में गिरावट आ गई.

ये भी पढ़ें :- USA में भी ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान की धूम, पीएम मोदी की सोच का दिखा दबदबा

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This