India China Relations: चीनी पीएम Li Qiang ने PM मोदी को नए कार्यकाल के लिए दी बधाई, जानें क्या कहा…

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

India China Relations: चीनी प्रधानमंत्री ली कियांग (Li Qiang|) ने मंगलवार को पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार पुनः निर्वाचित होने पर बधाई दी. उन्होंने कहा, बीजिंग “द्विपक्षीय संबंधों को सही दिशा में आगे बढ़ाने” के लिए भारत के साथ काम करने को तैयार है. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ली कियांग ने कहा, चीन-भारत संबंधों का सुदृढ़ और स्थिर विकास न केवल दोनों देशों के लोगों की भलाई के लिए अनुकूल है. बल्कि, यह क्षेत्र और विश्व में स्थिरता और सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी करता है.

उन्‍होंने कहा कि चीन द्विपक्षीय संबंधों को सही दिशा में आगे बढ़ाने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने को तैयार है. बता दें कि मोदी ने रविवार को रिकॉर्ड तीसरी बार पीएम के रूप में शपथ ली और भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार का नेतृत्व किया. 5 जून को चीनी विदेश मंत्रालय ने आम चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन की जीत पर पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा, दोनों देशों को चार साल पहले गलवान की घटना के बाद से रुके हुए द्विपक्षीय संबंधों को स्वस्थ और स्थिर रास्ते पर आगे बढ़ाने के लिए भविष्य की ओर देखना चाहिए.

यह भी पढ़े: Umesh Pal Murder Case: कुर्क की जाएगी फरार अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन की संपत्ति

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This