Paris Olympics 2024: ओलंपिक में आज भारत बनाम पाकिस्तान, इतने बजे भाला फेकेंगे नीरज चोपड़ा; यहां देखें लाइव

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Paris Olympics 2024: आज पेरिस ओलंपिक 2024 का 13वां दिन है. आज का दिन भारतीय एथलीटों और देशवासियों के लिए खास होने वाला है. क्योंकि, आज यानी 8 अगस्त को नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो इवेंट का फाइनल खेलेंगे. इस मुकाबले में पड़ोसी मुल्क यानी पाकिस्तान के अरशद नदीम भी नीरज चोपड़ा के सामने होंगे.  यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो ओलंपिक में भी आज भारत बनाम पाकिस्तान का मुकाबला देखने को मिलेगा.

नीरज चोपड़ा बनाम अरशद नदीम 

दरअसल, ओलंपिक शुरू होने से पहले ही नीरज चोपड़ा चर्चा में आ गए थे. इस वक्त सबकी जुबां पर नीरज चोपड़ा का नाम है. क्वालीफाइंग राउंड में नीरज चोपड़ा नंबर एक पर रहे, लेकिन पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और वे नंबर चार पर रहे. आज होने वाले मैच में कुल 12 एथलीट ने फाइनल में अपनी जगह पक्की की है. आज प्रदर्शन बेहद खास रहने वाला है. दुनियाभर की निगाहें आज के फाइनल मुकाबले पर हैं. आज का मुकाबला रात में करीब 11 बजकर 55 मिनट पर शुरू होगा.

नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद

ज्ञात हो कि भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा आज इतिहास रचने की ओर बढ़ रहे हैं. वह पेरिस ओलंपिक 2024 में जेवलिन थ्रो इवेंट के फाइनल में उतरेंगे और स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने की कोशिश करेंगे. यदि नीरज चोपड़ा स्वर्ण पदक जीत लेते हैं तो वह ओलंपिक इतिहास में भाला फेंक खिताब बरकरार रखने वाले पांचवें एथलीट बन जाएंगे. इसके साथ ही वह इंडीविजुअल इवेंट में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बन जाएंगे. रात करीब 12 बजे तक पता चल जाएगा कि नीरज चोपड़ा ने भारत के लिए कौन सा मेडल जीता है. नीरज चोपड़ा भारत के स्टार बनने से बस चंद कदम की दूरी पर हैं.

कहां देखें लाइव?

आप नीरज चोपड़ा का फाइनल इन चैनलों और प्लेटफॉर्म पर लाइव देख सकते हैं-

स्पोर्ट्स18 चैनल: स्पोर्ट्स18 1 और स्पोर्ट्स18 1 एचडी चैनल पर आप इसे अंग्रेजी में देख सकते हैं. इसके अलावा, तमिल और तेलुगु भाषा में भी प्रसारण होगा. स्पोर्ट्स18 खेल और स्पोर्ट्स18 2 पर हिंदी में प्रसारण होगा. स्पोर्ट्स18 3 पर अंग्रेजी में ग्लोबल एक्शन फीड

डीडी स्पोर्ट्स: डीडी स्पोर्ट्स पर भी इस फाइनल का सीधा प्रसारण होगा.

लाइव स्ट्रीमिंग: आप जियोसिनेमा ऐप और इसके वेबसाइट पर इसे लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद ले सकते हैं.

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This