Indian Patriotic Song: भारतीय गीत की धुन से गूंजा अमेरिका का व्हाइट हाउस, मरीन बैंड ने बजाया ‘सारे जहां से अच्छा…’

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indian Patriotic Song: भारत की संस्कृति, सभ्यता की लोकप्रियता दुनियाभर में देखने को मिलती है. ऐसा ही कुछ एक बार फिर देखने को मिला है, जो किसी भी भारतीय के लिए गौरव से कम नहीं है. सोमवार को अमेरिका के व्हाइट हाउस में देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा’ बजाया गया. मरीन बैंड ने ये देशभक्ति गीत अमेरिका के प्रसिडेंट जो बाइडेन और वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस के स्वागत समारोह में बजाया.

भारतीय अमेरिकियों को किया गया आमंत्रित

दरअसल, व्हाइट हाउस में एशियन अमेरिकन, नेटिव हवाई एंड पेसिफिक आइलेंडर (एएएनएचपीआई) विरासत माह का जश्न मनाया गया, जिसमें अमेरिका के राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति ने शिरकत की. इस जश्न में भारतीय अमेरिकियों को भी आमंत्रित किया गया था. इस दौरान भारतीय अमेरिकियों ने देशभक्ति गीत ‘सारे जहां से अच्छा’ बजाने का जौर दिया, जिसके बाद व्हाइट हाउस के मरीन बैंड ने ये धुन बजाई.

ये भी पढ़ें- चीन की यात्रा पर जाएंगे पुतिन, 5वीं बार राष्ट्रपति बनने के बाद पहला विदेश दौरा

ये समारोह काफी खास था

इस कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी समुदाय के नेता अजय जैन भुतोरिया भी शामिल हुए. एक इंटरव्यू में अजय जैन ने कहा कि व्हाइट हाउस के एएएनएचपीआई विरासत माह के उपलक्ष्य में रोज गार्डन में आयोजित किया गया समारोह काफी खास था. सबसे अच्छी बात यह रही कि जैसे ही मैं व्हाइट हाउस में गया संगीतकारों ने सारे जहां से अच्छा हिन्दोस्तां हमारा गीत की धुन बजाकर मेरा स्वागत किया. अजय जैन ने कहा कि व्हाइट हाउस में मेरे लिए यह गर्व का पल था. मैंने उनके साथ गाना शुरू किया और फिर मैंने उनसे इसे एक बार फिर से बजाने के लिए कहा. समारोह का वीडियो अजय जैन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

दूसरी बार बजाया गया देशभक्ति गीत

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब देशभक्ति गीत अमेरिका के व्हाइट हाउस में बजाया गया है. इससे पहले 2023 के जून में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की ऐतिहासिक राजकीय यात्रा के दौरान भी ये धुन व्हाइट हाउस में गूंज चुकी है.

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल ke दाम जारी, यहाँ चेक करें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This