मानवता की सारी हदें हुईं पार, इटली में भारतीय के साथ किया ऐसा काम; जानकर कांप जाएगी रूह

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Indian Worker Death in Italy: इटली-भारत के संबंध की चर्चा इन दिनों दुनियाभर में है. इस बीच भारत को लेकर इटली से बुरी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां काम कर रहे एक भारतीय मजदूर का हाथ कट गया. इसके बाद उसे मालिक ने इलाज की जगह घर से बाहर फेंक दिया. जिसके चलते कुछ देर बाद मजदूर की मौत हो गई. इस घटना की भारतीय दूतावास ने भी निंदा की है.

दरअसल, इटली की राजधानी रोम के दक्षिण के लैटिना नाम के एक गांव में भारतीय श्रमिक प्रवासी के तौर पर रहते हैं. इनमें से एक भारतीय मजदूर सतनाम का खेत में काम करते वक्त हाथ कट गया. इसके बाद उसके मालिक ने इलाज की जगह घर के बाहर गंभीर परिस्थितियों में छोड़ दिया. असहनीय दर्द से पीड़ित मजबूर सतनाम कुछ देर तक तड़पता रहा. कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई.

भारतीय दूतावास ने की निंदा

इटली में स्थित भारतीय दूतावास ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए सतनाम की मौत पर दुख जताया है. इस घटना पर भारतीय दूतावास ने कहा कि वह स्थानीय अफसरों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और सतनाम के घर तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं. भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया एक्स पर इस मौत की जानकारी देते हुए लिखा, ‘दूतावास को इटली के लैटिना में एक भारतीय नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण मौत की जानकारी है. हम स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं. परिवार से संपर्क करने और कांसुलर सहायता प्रदान करने के प्रयास जारी है.’

जानिए क्या बोले श्रम मंत्री

इटली की श्रम मंत्री मरीना काल्डेरोन ने संसद को बताया, “लैटिना के ग्रामीण इलाकों में एक गंभीर दुर्घटना का शिकार हुए भारतीय कृषि श्रमिक की मौत हो गई है और उन्हें बहुत गंभीर परिस्थितियों में छोड़ दिया गया था…उनकी मौत हो गई है.” उन्होंने कहा, “यह बर्बर कृत्य था, अधिकारी जांच कर रहे हैं और उम्मीद जता रहे हैं कि जो लोग जिम्मेदार हैं, उन्हें दंडित किया जाएगा.”

Latest News

Gold Silver Price Today: लंबे उछाल के बाद सोने की कीमत पर लगी ब्रेक, चांदी के बढ़े भाव; जानिए रेट

Gold Silver Price Today, 06 July 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या...

More Articles Like This