US News: रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन में भारतवंशियों ने छोड़ी छाप, Harmeet Dhillon ने पढ़ी अरदास

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

US News: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं हैं. इस बीच रिपब्लिकन पार्टी का राष्ट्रीय सम्मेलन शुरू हो गया है. सम्मेलन में डोनाल्ड ट्रंप को पार्टी का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया जाएगा. अमेरिका में रहने वाले कई भारतीय मूल के लोगों ने इस सम्मेलन में हिस्सा लिया और अपनी अलग ही छाप छोड़ी.

मई में टेक्सास रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष निर्वाचित हुए भारतीय मूल के अमेरिकी राजनेता अब्राहम जार्ज ने घोषणा की कि उनके प्रांत के सभी प्रतिनिधि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के लिए मतदान कर रहे हैं. कैलिफोर्निया से आरएनसी की राष्ट्रीय समिति की महिला सदस्य हरमीत ढिल्लों ने सम्मेलन में अरदास पढ़ी.

भारतीय मूल के ओहायो स्टेट सीनेटर नीरज अंतानी और डा. संपत शिवांगी डेलीगेट्स के रूप में मंच पर मौजूद थे. ट्रंप के विश्वासपात्र कुश पटेल, इस वर्ष कंवेंशन के उप-संचार निदेशक कुश देसाई, मिशिगन के ‘वेन स्टेट यूनिवर्सिटी’ के बोर्ड आफ गवर्नर्स के उम्मीदवार सन्नी रेड्डी और सैम मैथ्यू भी सम्मेलन में भाग ले रहे हैं. भारतीय मूल के अटार्नी हरदम त्रिपाठी फ्लोरिडा से एक अल्टरनेट डेलीगेट्स के रूप में भाग ले रहे हैं. विवेक रामास्वामी और दक्षिण कैरोलिना की पूर्व गवर्नर निक्की हेली को भी सम्मेलन को संबोधित करना है.

यह भी पढ़े: Bihar Crime: बिहार में अब ट्रिपल मर्डर, सारण में परिवार के तीन लोगों की हत्या, महिला गंभीर

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This