Pakistan News: पाकिस्तान के शरीफ सरकार की गारंटी, ऐसा फिर कभी नहीं होगा…; जानिए क्यों कही यह बात!

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Pakistan News: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन दिनों गंभीर आर्थिक संकट की चपेट में है. आलम यह है कि पाकिस्तान इस समय पैसे के लिए किसी के सामने भी हाथ फैला सकता है. हाला ही में चीन ने पाकिस्तान को साथ देने से इंकार कर दिया था, इसके बावजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ चीन पहुंचे हैं.

शहबाज शरीफ द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत बनाने के मकसद से चीन पहुंचे हैं. चीन में पाकिस्तानी पीएम शरीफ के सामने उस वक्त बड़ा संकट उठ खड़ा हुआ जब उनसे पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर बात की गई. इस दौरान उन्होंने यह भी आश्वासन चीनी कर्मियों को पाकिस्तान में पूरी सुरक्षा दी जाएगी. शरीफ ने कहा कि वह पाकिस्तानियों से ज्यादा चीनियों को सुरक्षा देंगे.

चीनी कर्मियों के जीवन की पूर्ण सुरक्षा

पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी ‘एसोसिएटिड प्रेस पाकिस्तान’ से मिली जानाकरी के मुताबिक, चाइना पहुंचे पीएम शरीफ ने पाकिस्तान-चीन व्यापार मंच को संबोधित करते हुए चीनी निवेशकों को हरसंभव सुविधा और चीनी कर्मियों की सुरक्षा का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने पाकिस्तान में चीनी कर्मियों के जीवन की पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न कदम उठाए हैं.

‘अपने बच्चों से भी ज्यादा सुरक्षा प्रदान करेंगे’

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ ने कहा, “मैं चीनी कर्मचारियों के जीवन की रक्षा के लिए कोई कसर नहीं छोडूंगा. मैं आश्वासन और गारंटी देता हूं कि हम उन्हें अपने बच्चों से भी ज्यादा सुरक्षा प्रदान करेंगे. ऐसा फिर कभी नहीं होगा.” इस दौरान शरीफ ने मार्च में पाकिस्तान के बेशाम में हुए आतंकवादी हमले का जिक्र किया, जिसमें पांच चीनी कर्मियों और उनके पाकिस्तानी चालक की मौत हो गई थी.

Latest News

Anant-Radhika Wedding: शादी को लेकर मुंबई ट्रैफिक में बदलाव, इन रास्तों पर जानें से बचें…

Mumbai Traffic: एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी घर फिर शहनाई बजने वाली है. 12 जुलाई को उनके छोटे...

More Articles Like This