International News: पिता के शव को छिपाकर बेटी उठाती रही लाखों रुपये पेंशन, पुलिस ने ऐसे किया भंडाफोड़

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

International News Taiwan: ताइवान से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. जिसे सुनकर आप दांतो तले उंगली दबा लेंगे. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि यहां एक महिला ने अपने पिता के शव को कुड़ेदान में छिपाकर सालों तक लाखों रुपये पेंशन उठाया. आइए जानते हैं क्या है पूूरा मामला…

दरअसल, यह पूरा मामला ताइवान के साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट का है. जहां पुलिस ने आरोप लगाया कि एक महिला ने पेंशन के चक्कर में अपने मरे हुए पिता के शव को सालों तक घर में छिपाकर रखा. हालांकि पुलिस की तरफ से अब तक महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है. आइए जानते हैं पुलिस ने कैसे किया खुलासा…?

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, पिछले नवंबर के महीने में स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू-रोकथाम के लिए घर पर स्प्रे करने पहुंचा. इस दौरान महिला ने अपने घर में प्रवेश करने से मना कर दिया. इसके चलते महिला पर NT$60,000 (लगभग ₹ 1.50 लाख) का जुर्माना लगाया गया. घर में प्रवेश की अनुमति न देने से अधिकारियों को महिला पर संदेह हुआ. इसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी.

ऐसे हुआ खुलासा

इसके बाद पुलिस की टीम महिला के घर गई. पुलिस टीम ने महिला से कठोरता से पूछताछ की, तो उसने शुरू में दावा किया कि वह एक नर्सिंग होम में हैं. जब पुलिस ने उस पर और दबाव डाला, तो उसने अपनी कहानी बदल दी और दावा किया कि उसका भाई पिता को काऊशुंग से अपने शहर ले गया है. इसके बाद जब पुलिस ने महिला के दावे की जांच की तो पता चला कि उसके भाई की मौत 50 साल पहले ही चुकी है.

इसके बाद पुलिस ने महिला से फिर पूछताछ की. महिला ने फिर झूठ बोला और कहा कि उसके पिता की मृत्यु पैतृक घर पर हुई थी, लेकिन वह उनका मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिखा पाई. महिला की तरफ से किसी भी तरह का पुलिस को सही जवाब नहीं मिल रहा था. वह बार-बार अपना बयान बदलती नजर आ रही थी. जिसके बाद पुलिस ने सख्ती अपनाई और घर की तलाशी शुरु की.

कचरे में मिला कंकाल

पुलिस ने जब घर की तलाशी की तो उसे एक काले रंग का प्लास्टिक का कचरा बैग मिला. जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति की हड्डियां थीं. जांच करने पर, पुलिस को पता चला कि वह आदमी काफी समय पहले मर चुका था. जांच में पाया गया कि यह कंकाल उसके पिता का था. अब पुलिस यह पता लगाने के लिए जांच कर रही है, पिता की मौत कैसे हुई है. क्या महिला ने अपने पिता के शव को छिपाने के अलावा कोई अपराध किया है.

पिता को मिलती थी सैन्य पेंशन

जानकारी के मुताबिक, महिला के पिता एक सैन्य अनुभवी थे जिन्होंने 20 से अधिक वर्षों तक सेवा की, उन्हें उनकी रैंक और सेवा इतिहास के अनुसार मासिक पेंशन मिलती थी. जबकि उस व्यक्ति की सेवा का विवरण अज्ञात था, एक ताइवानी सैन्य अनुभवी के लिए औसत पेंशन NT$49,379 (US$1,500) प्रति माह है. महिला पिता के पेंशन की लालच में उसके शव को छिपाकर रखी थी.

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This