आज से महायुद्ध शुरू होने की आंशका, कुछ ही घंटों में इजरायल पर हमला कर सकते हैं ईरान और हिजबुल्लाह

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran can attack Israel: हमास लीडर इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से दुनिया में एक बार फिर से एक बड़े युद्ध का खतरा मंडरा रहा है. ऐसे में सोमवार से ईरान का इजरायल पर हमले करने की आशंका जताई जा रही है. दरअसल, ईरान ने इजरायल हमले में हुए हमास प्रमुख हानिया की मौत का बदला लेने की बात कहीं है. ऐसे में वो आज इजरायल को अपना निशाना बना सकता है.

आज ही हो सकता है हमला

बता दें कि सोमवार को ईरान द्वारा इजरायल पर अटैक करने की बात अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कही है. उन्‍होंने जी7 देशों के अपने समकक्षों को चेतावनी देते हुए कहा है कि ईरान और हिजबुल्लाह द्वारा आज से इजरायल के खिलाफ हमला किया जा सकता है. इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि यदि इजरायल को लगता है कि हमास हमले करने के लिए एकदम तैयार है, तो इजरायल पहले ही स्‍ट्राइक करने पर विचार कर सकता है.

नेतन्याहू ने की हाई लेवल मीटिंग

ईरान के हमले से निपटने के लिए इजरायली पीएम नेतन्याहू ने रणनीति बना रहे है,जिसके लिए हाल ही में उन्‍होंने अपने सुरक्षा प्रमुखों के साथ गुप्त बैठक भी की, जिसमें इसमें खुफिया एजेंसी ​​मोसाद के प्रमुख डेविड बार्निया और शिन बेट के प्रमुख रोनेन बार समेत रक्षा मंत्री योव गैलेंट और आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ हर्जी हलेवी इसमें मौजूद रहें.

हिजबुल्लाह भी बढ़ाएगा अटैक

दरअसल, शनिवार को ईरान के एक बयान में कहा गया था कि हिजबुल्लाह इजरायली क्षेत्र में अपने हमलों को और बढ़ाएगा. इससे साफतौर पर जाहिर होता है कि वो इजरायली सेना और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाएगा. बता दें कि ये तनाव उस वक्‍त और बढ़ गया जब तेरहान में एक हमले के दौरान हमास प्रमुख हानिया की मौत हो गई, जिसके बाद में तेरहान में हुए इस हमले का लगातार इजरायल पर आरोप लगता रहा, लेकिन इजरायल की ओर से इसपर कोई बयान सामने नहीं आया. ऐसे में अमेरिका का मानना है कि ईरान और हिजबुल्‍लाह दोनों ही इजरायल पर हमला कर सकते है.

इसे भी पढें:-बांग्लादेश में बेकाबू हुए हालात, 14 पुलिसकर्मी समेत 72 लोगों की मौत; शेख हसीना ने बुलाई बैठक

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This