ईरान ने अब अमेरिका को दी खुली चेतावनी, कहा- ‘अपने सैनिकों को इजरायल से दूर रखे…’

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

ईरान ने इजरायल से तनाव के बीच अब अमेरिका को खुली चेतावनी दे दी है. अमेरिका को ईरान ने इजरायल से दूर रहने को कहा है. ईरान ने कहा कि वह अपने हितों की रक्षा की खातिर किसी भी सीमा तक जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, ईरान ने 1 अक्टूबर को 180 से अधिक बैलेस्टिक मिसाइलों से इजरायल पर हमला किया था. इसके बाद, इजरायल ने पलटवार की कसम खाई थी. इस बीच, अमेरिका इजरायल को सैन्य मदद देने पर विचार कर रहा. अमेरिका की इसी पहल पर ईरान ने आपत्ति जताते हुए उसे इजरायल से दूर रहने की सलाह दी है.

ईरान ने क्या कहा ?

टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान ने अमेरिका को धमकी दी है कि वह अपने सैनिकों को इजरायल से दूर रखे. ईरान के विदेश मंत्री अब्बास अराघची ने कहा, इजरायल को अमेरिका रिकॉर्ड मात्रा में हथियार पहुंचा रहा है. इसके अलावा, अब वह इजरायल में मिसाइल डिफेंस सिस्टम लगाने जा रहा है. इसके संचालन के लिए अपने सैनिकों को तैनात करके अमेरिका उनके जीवन को भी खतरे में डाल रहा है. ईरान ने यह भी कहा कि क्षेत्र में व्यापक युद्ध रोकने की खातिर जबरदस्त कोशिश भी की. मगर यह भी साफ कर रहा हूं कि अपने लोगों की रक्षा और हितों की सुरक्षा करने के लिए हमारी कोई सीमा नहीं है.

इजरायल बना रहा अमेरिका के साथ प्लान

जानकारी के मुताबिक, इन दिनों इजरायल और अमेरिका मिलकर ईरान पर हमले की योजना बना रहे है. हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने स्पष्ट कर दिया है कि वह ईरानी तेल संयंत्रों और परमाणु कार्यक्रम पर हमले के पक्ष में नहीं हैं. हालांकि, इजरायल ने अमेरिका को यह नहीं बताया है कि वह हमला कब-कैसे और कहां करेगा.

Latest News

विसर्जन यात्रा पर पथराव… युवक की हत्या… आग की तरह क्यों जल रहा बहराइच; जानिए इसकी Inside Story

Bahraich Violence Inside Story: उत्तर प्रदेश के बहराइच में इस समय हिंसा जारी है. जिले में पुलिस फोर्स तैनात...

More Articles Like This