Iran-Israel War: पत्नी और बेटियों संग मारा गया हमास का एक और कमांडर, IDF ने फिर लेबनान पर बरसाए बम

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran-Israel War: इजरायल-हमास के बीच शुरू हुई जंग में हिजबुल्ला के बाद ईरान भी कूद पड़ा है. ऐसे में इजरायल ने उस पर हमला करना शुरू कर दिया है. दरअसल, ईरान ने हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों से अटैक किया. जिसमें से अधिकतर मिसाइलों को इजरायली सेना ने आयरन डोम की मदद से नष्ट कर दिया था, लेकिन ईरान का दावा है कि उसकी अधिकतर मिसाइलें लक्ष्य पर गिरीं.

मारा गया हमास का सैन्य अधिकारी

वहीं, अब इजरायल ने भी हमले करना शुरू की दिया है. उसने उत्तरी लेबनान में फिलिस्तीनी शरणार्थियों के शिविर पर इजरायल ने ड्रोन से हमला किया. इस हमले की पुष्टि हमास ने की है. उसके मुताबिक, उत्‍तरी लेबनान में इजरायली हमले के दौरान उसका एक सैन्य अधिकारी, सईद अताल्लाह अली, अपनी पत्नी और दो छोटी बेटियों के साथ मारा गया. बता दें कि सईद अताल्लाह अली अल कसम ब्रिगेड का नेता था.

खुफिया जानकारी मिलने पर हुआ हमला

दरअसल, आईडीएफ ने शनिवार को बताया कि उसके सुरक्षा बलों ने रात भर दक्षिणी लेबनान की एक मस्जिद में हिजबुल्लाह के लड़ाकों पर हमला किया. पिछले साल इजरायल और आतंकवादियों के बीच झड़पों के बाद से यह पहला ऐसा हमला है. उन्‍होंने कहा कि आईडीएफ ने खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी पर हिजबुल्लाह के आतंकवादियों पर हमला किया, जो दक्षिणी लेबनान में सलाह घंडौर अस्पताल से सटे एक मस्जिद के अंदर स्थित एक कमांड सेंटर के भीतर काम कर रहे थे.

संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत का बयान

वहीं, कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत फ्रांसेस्का अल्बानीज ने कहा कि फिलिस्तीन और लेबनान प्रभावी रूप से ऐसे स्थान बन गए हैं जहां इजरायली सेना की नजर में कोई नागरिक नहीं है.

इसे भी पढें:-खामेनेई ने इजरायल को ‘पिशाच और भेड़िया’, अमेरिका को बताया ‘पागल कुत्ता’; शेयर किया वीडियो

Latest News

Pakistan: PTI नेता ने एस. जयशंकर को दिया न्योता, किया ये अपील

Pakistan: भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने...

More Articles Like This