Iran Israel War: अब बस PM नेतन्याहू के आदेश का इंतजार…, ईरान को जवाब देने के लिए IDF तैयार, वॉर कैबिनेट से मिली मंजूरी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran Israel War: हाल ही में ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों की बौछार की है. ऐसे में अब सभी के जहन में एक ही बात है कि इजराइल इसका जवाब कब और कैसे देगा और इसका अंजाम क्‍या होगा. वहीं, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने एक बयान में कहा है कि इजरायली सेना ईरान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई जरूर करेगी.

इसके साथ ही उन्‍होंने ईरान के इस हमले को इतिहास के सबसे बड़े मिसाइल हमलों में से एक बताया है. इजरायली पीएम का यह बयान ऐसे समय में आया है हाल ही में ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई ने इजराइल को खुली धमकी दी है.

कोई देश बर्दाश्त नहीं करेगा ईरान की हरकत

बता दें कि पिछले मंगलवार को ईरान ने इजराइली सैन्य ठिकानों पर दर्जनों बैलिस्टिक मिसाइलें दागी थीं. जिसे लेकर इजराइली प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया का कोई भी देश अपने शहरों और नागरिकों पर इस तरह के हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा चाहे वो यहूदी राज्य ही क्‍यों न हो.

नेतन्याहू के आदेश का इंतजार..

नेतन्‍याहू ने कहा कि इजराइल का कर्तव्य और अधिकार है कि वह खुद की रक्षा करे और इन हमलों का जवाब दे और हम ऐसा करेंगे और इसके लिए इजराइल की वॉर कैबिनेट से भी मंजूरी मिल गई है. ऐसे में अब बस इंतजार है तो नेतन्याहू के आदेश का. आदेश मिलते ही आईडीएफ ईरान पर हमला कर सकती है.

अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आह्वान

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने मिसाइल हमले को ईरान की व्यापक रणनीति का हिस्सा बताया है, जिसके तहत वह इजराइल के खिलाफ कई मोर्चों पर युद्ध बढ़ाना चाहता है. जिसके लिए वह लेबनान में हिजबुल्लाह और गाजा में हमास समेत पूरे मध्य पूर्व में अपनी 6 प्रॉक्सी का इस्तेमाल कर रहे है.

उन्होंने कहा कि  इजराइल ईरान के नेतृत्व वाली बर्बर ताकतों से लड़ रहा है, ऐसे में सभी सभ्य देशों को इजराइल के साथ मजबूती से खड़ा होना चाहिए. इसके अलावा उन्होंने ईरान के खिलाफ इजराइल की लड़ाई में अंतरराष्ट्रीय समर्थन का आह्वान किया और इजराइल के साथ आने की बात कही.

खामेनेई ने दी थी चेतावनी

दरअसल, ईरान सुप्रीम लीडर खामेनेई ने हाल ही में दिए अपने एक भाषण में हिजबुल्लाह और हमास की सराहना की थी और कहा कि इजराइल इस लड़ाई में लंबा नहीं टिक पाएगा. इतना ही नहीं, अली खामेनेई ने हजारों की भीड़ से कहा कि अगर इजराइल नहीं रुकता है, तो हम दोबारा और ज्यादा ताकत से इजराइल पर हमला करेंगे.

इसे भी पढें:-मस्जिदें जमींदोज…लाखों परिवार तबाह… मलबे का ढेर बना गाजा शहर; गाजा-इजरायल युद्ध की वर्षगांठ

Latest News

पाकिस्तान में एक राज्य के सीएम को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Chief Minister of Khyber Pakhtunkhwa arrested: पाकिस्तान से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है...

More Articles Like This