हानिया के खून का बदला लेना ईरान की ड्यूटी… इजराइल को ईरानी सुप्रीम लीडर ने दी खुली धमकी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Iran warn Israel: मंगलवार को ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियान के हुए शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए हमास चीफ इस्माइल हानिया तेहरान में थे. यहीं उन पर हवाई हमाल किया गया. इस हमले में इस्‍माइल हानिया और उनके सुरक्षा में तैनात ईरानी सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई. इस्‍मा‍इल हानिया की हत्‍या के लिए इजराइल को जिम्‍मेदार ठहराया गया है. वहीं राजधानी तेहरान में हवाई हमले के बाद ईरान भड़क उठा गया है. ईरानी राष्‍ट्रपति मसूद पेजेशकियान ने जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

पछतावे को मजबूर होगा इजराइल

ईरान के राष्ट्रपति पेजेशकियान ने कहा कि ईरान अपनी क्षेत्रीय अखंडता, गरिमा, सम्मान और गौरव की रक्षा करेगा. उन्‍होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि हमला करने वाले अपने इस काम के लिए पछतावे पर मजबूर होंगे. ईरान के राष्ट्रपति ने अपने बयान में कहा कि कल मैंने इस्‍माइल हानिया का हाथ उठाया था और आज मुझे उसके जनाजे को कंधा देना पड़ेगा. हम इसे नहीं भूलेंगे.

ईरानी सुप्रीम लीडर ने दी वार्निंग

वहीं ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खुमैनी ने भी इस हमले पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. सुप्रीम लीडर खुमैनी ने इस्माइल हानिया की हत्या को इजराइल सरकार की आतंकी कार्रवाई करार दिया है. अयातुल्‍लहान खुमैनी ने हमास चीफ इस्‍माइल हानिया के खून का बदला लेना, ईरान की ड्यूटी बताया. इजराइल को चेतावनी देते हुए खुमैनी ने कहा कि ‘हम उसके लिए न्याय मांगना अपना ड्यूटी समझते हैं, जो ईरान के क्षेत्र में शहीद हुआ है. इसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाब दिया जाएगा.

अमेरिका ने इजरायल के समर्थन का किया ऐलान

ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स ने अपने बयान में कहा है कि इस हत्या का बदला लिया जाएगा. वहीं अमेरिका ने भी स्‍पष्‍ट कह दिया है कि अगर इजराइल पर कोई हमला हुआ तो वह भी युद्ध में कूद पड़ेंगे. अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने इस्माइल की मौत के बाद पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने का अंदेशा व्‍यक्‍त किया है. इसके साथ ही ऑस्टिन ने इजराइल पर हमले की स्थिति में अमेरिका द्वारा साथ देने की बात कही.

ये भी पढ़ें :- वेनेजुएला में मंडरा रहा गृह युद्ध का खतरा, एक्टिव हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

 

 

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This