जरूर लेंगे बदला… इस्माइल हानिया की मौत पर हमास ने इजराइल को दी धमकी

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Hamas Chief Ismail Haniyeh Killed: बीते साल सात अक्‍टूबर को हुए हमास हमले का इजराइल ने बदला ले लिया है. ईरान की राजधानी तेहरान में हमास पॉलिटिकल ब्यूरो चीफ इस्माइल हानिया को मार गिराया गया है. ईरान के इस्‍लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्‍स ने बयान में पुष्टि की है कि तेहरान में हमास प्रमुख इस्माइल हानिया और उसके सुरक्षा में तैनात एक ईरानी सुरक्षा कर्मी की हत्‍या कर दी गई है. इस्‍माइल हानिया की मौत हमास के लिए एक बड़े क्षति के तौर पर देखा जा रहा है. वहीं अब इस्‍माइल हानिया की मौत से बौखलाए हमास ने बयान जारी कर बदला लेने की बात कही है.

जरूर लेंगे बदला

बता दें कि इस्माइल हानिया आतंकी संगठन हमास का नेता था. वह नए ईरानी राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए ईरान दौरे पर गया था. हानिया की मौत के बाद हमास ने बयान जारी कर कहा है कि वे इसका बदला जरूर लेंगे. आतंकी संगठन हमास ने कहा कि अल्लाह के रास्ते में मारे गए लोगों को मरा हुआ न समझो, बल्कि वे अपने रब के पास जिंदा हैं, और रोज़ी पा रहे हैं.” इसके अलावा हमास की पॉलिटिकल विंग के एक सदस्‍य ने कहा है कि इस्माइल हानिया की हत्‍या का बदला जरूर लिया जाएगा.

फिलिस्‍तीनी समर्थकों में शोक की लहर

आतंकी संगठन हमास की पॉलिटिकल विंग के मेंबर मूसा अबू मरजौक ने बुधवार सुबह इस्माइल हानिया की हत्या पर कहा कि चीफ इस्माइल हानिया का मर्डर एक कायरतापूर्ण हरकत है और इसका जवाब जरूर दिया जाएगा. हानिया की मौत से पूरे फिलिस्तीनी समर्थकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. इस्माइल हानिया इंटरनेशनल लेवल पर हमास और फिलिस्तीनी संघर्ष का बड़ा चेहरा थे और गाजा शांति वार्ता में प्रमुख रणनीतिकार रहे थे.

“ये युद्ध जीत और शहादत की है”

इस्‍माइल हानिया की मौत पर शोक व्‍यक्‍त करने हुए हमास ने अपने स्टेटमेंट में लिखा कि इस्लामिक रेसिस्टेंस हमास हमारे महान फिलिस्तीनी लोगों, अरब और इस्लामी देश और दुनिया के सभी आजाद लोगों के बेटों के लिए शोक व्‍यक्‍त करता है. ये युद्ध जीत और शहादत की है. अंतिम लाइन से हमास का तात्‍पर्य था कि वे हार नहीं मानेंगे या तो शहीद हो जाएंगे या जीत जाएंगे.

हमले की जांच जारी

इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) ने इस्माइल हानिया की मौत की जानकारी देते हुए कहा कि हमले की जांच की जा रही है. आगे की जानकारी जांच के बाद शेयर की जाएगी. हालांकि इजराइल ने इस्माइल हानिया मौत की जिम्मेदारी अभी तक नहीं ली है. इस हत्या का संदेह इजराइल की आईडीएफ और मौसाद पर किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- इजराइल ने लिया बदला, 24 घंटे में दो बड़े दुश्मन खत्म; मारा गया हमास चीफ इस्माइल हानिया

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This