गाजा की मस्जिद पर इजरायल का हवाई हमला, 18 की गई जान; जंग को एक साल पूरे

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Airstrike in Gaza: इजरायल इस समय कई आतंकी संगठनों को एक साथ खत्म करने में लगा है. इजरायली सेना इस समय हिजबुल्लाह के खिलाफ लगातार हमले कर रही है. वहीं, गाजा में भी इजरायल का हमास के खिलाफ युद्ध जारी है. रविवार तड़के सुबह इजरायल की सेना ने गाजा की मस्जिद को अपना निशाना बनाया है.

जानकारी के मुताबिक इजरायल की सेना ने गाजा की मस्जिद पर हवाई हमले किए. इस हमले में कम से कम 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं, 20 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. इजरायली हमले में घायल हुए लोगों का उपचार अस्पताल में चल रहा है. फलस्तीन अस्पताल ने मरने वाले लोगों और घायलों की संख्या के बारे में जानकारी दी है.

इजरायल ने मध्य गाजा पट्टी के दीर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के पास मौजूद मस्जिद पर हमला किया है. यह हमला उस वक्त किया है जब लोग फिलिस्तीनी क्षेत्र में इजरायल के साथ युद्ध की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए एकत्र हुए थे. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गाजा पर इजरायल के बाद के सैन्य हमले में लगभग 42,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं.

उल्लेखनीय है कि पिछले साल 7 अक्टूबर की रात में हमास के आतंकियों ने इजरायल पर हमला किया था. इस हमले में 1200 लोगों के मारे जाने की खबर थी. वहीं, 250 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था. इसी हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ दी थी. 1 साल से जारी जंग में 42,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं.

Latest News

Iran Israel War: अब बस PM नेतन्याहू के आदेश का इंतजार…, ईरान को जवाब देने के लिए IDF तैयार, वॉर कैबिनेट से मिली मंजूरी

Iran Israel War: हाल ही में ईरान ने इजरायल पर मिसाइलों की बौछार की है. ऐसे में अब सभी...

More Articles Like This