इजरायल का सच्चा दोस्त है अमेरिका.., राष्ट्रपति हर्जोग ने समर्थन के लिए बाइडेन के प्रति व्यक्त किया आभार

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-America: पिछले साल 7 अक्‍टूबर को पहली बार हमास द्वारा इजरायल पर हमला किया गया था और कभी से दोनों के बीच जंग जारी है वहीं, सोमवार को इस हमले के एक साल पूरे होने पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी संवेदना व्‍यक्‍त की, जिसके लिए इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने बाइडेन के प्रति आभार व्यक्त किया.

उन्‍होंने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि ‘मैं इजरायल राज्य के सच्चे मित्र अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने 7 अक्टूबर के नरसंहार की एक साल की सालगिरह पर इजराइल के लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए मुझे फोन किया. राष्ट्रपति हर्जोग ने कहा कि इजरायल और जायोनीवाद के लिए उनका प्यार सच्चा और गहरा है.

हमास ने किया अत्याचार

इस दौरान राष्ट्रपति बाइडेन ने इस बात पर जोर दिया कि वो हमास के आतंकवादी हमले में बंधकों और उनके परिवारों, पीड़ितों और घायलों के साथ हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि हमास द्वारा किए गए अत्याचार ईरान और क्षेत्र में उसके सभी प्रॉक्सी द्वारा उत्पन्न महत्वपूर्ण खतरे की याद दिलाते हैं.

बरसी पर बाइडेन ने जताया शोक

हर्जोग ने राष्ट्रपति बाइडेन और अमेरिकी प्रशासन को युद्ध शुरू होने के बाद से इजराइल राज्य के लिए उनके दृढ़ समर्थन के लिए तहे दिल से धन्यवाद देते हुए कहा कि इजराइल के लोग इसे कभी नहीं भूलेंगे. इस दौरान उन्‍होंने कई राजनयिकों ने पीड़ितों को याद किया और 7 अक्टूबर को हुए हमले की बरसी पर शोक व्यक्त किया.

7 अक्टूबर 2023 को हमला

दरअसल, 7 अक्टूबर 2023 को सैकड़ों हमास आतंकवादियों ने इजरायल की सीमा में घुसकर 1200 से अधिक लोगों की हत्‍या कर दी गई. इतना ही नहीं, करीब 250 से ज़्यादा लोगों को बंधक भी बना लिया, जिनमें से 100 लोग अभी भी हमास के कैद में ही है.

इसे भी पढें:-Bangladesh-America: बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर अमेरिका ने कही ये बात, अब क्या करेगी यूनुस सरकार?

Latest News

हरियाणा में BJP की ‘हैट्रिक’, हिट साबित हुआ पार्टी का सीएम बदलने वाला फार्मूला

Haryana Assembly Election Results: हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आ गए हैं. हरियाणा की सभी...

More Articles Like This