हमास को बड़ा झटका, मारा गया मिलिट्री चीफ मोहम्मद देईफ, इजराइली सेना ने किया खुलासा

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel News: आतंकी संगठन हमास के साथ जंग के बीच इजराइल की सेना ने एक और सबसे बड़े दुश्‍मन के मारे जाने की पुष्टि कर दी है. इजराइली सेना ने कहा है कि उसे शत प्रतिशत भरोसा है कि हमास मिलिट्री चीफ मोहम्‍मद देईफ मारा गया है. दरअसल 13 जुलाई को इजराइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने मोहम्‍मद देईफ को लक्ष्‍य बनाकर भीषण हवाई हमला किया था.

मिलिट्री चीफ देईफ मारा गया या नहीं इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी. लेकिन अब आईडीएफ ने एक्‍स पर पोस्‍ट इसकी जानकारी दी है. बता दें कि हमास चीफक इस्‍माइल हानिया की हत्‍या के एक दिन बाद यह खबर आई है. इस खुलासे से एक ओर जहां हमास का तगड़ा झटका लगा है तो वहीं इजराइल के लिए बड़ी कामयाबी है.

7 बार मोसाद और सेना को दिया था मात

मोहम्‍मद देईफ 7 अक्‍टूबर को इजराइल में हुए हमास हमले का मास्‍टर माइंड था. देईफ अब तक 7 बार इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद और सेना के हमले में मौत को मात दे चुका था. वहीं अब इजराइली सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कुछ घंटे पहले ही खुफिया सूत्रों से देईफ की मौत की पुष्टि हुई है.

उन्‍हें अब पूरा भरोसा है कि मोहम्‍मद देइफ मारा गया है. आगे इजरायली सेना ने कहा कि हमास और हिज्‍बुल्‍ला के कुछ सदस्‍यों को कुछ समय से पता था कि देईफ मारा गया है. इससे पहले 21 जुलाई को आईडीएफ ने खुलासा किया था कि मोहम्‍मद देईफ उस कमरे में था जहां पर अटैक किया गया था.

ईरानी हमले से निपटने को तैयार इजराइली सेना

इस बीच आईडीएफ ने अपने बयान में कहा है कि वो इजराइल पर किसी भी तरह के ईरानी हमले के लिए तैयार है. इजराइली रक्षा मंत्री के कार्यालय के सूत्रों के अनुसार, ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई द्वारा इजरायल पर जवाबी कार्रवाई को लेकर दिए गए बयान के बाद, इजराइली सेना ने किसी भी स्थिति के लिए खुद को तैयार कर लिया है.

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, ईरान अपने प्रॉक्सी हमास,  हिजबुल्लाह और हूथी के साथ उस पर हमले तेज कर सकता है.खामेनेई की खुली धमकी के बाद इजरायल सुरक्षा परिषद ने अपनी बैठक में तेल अवीव और हाइफा में अपने सैन्य ठिकानों को मजबूत करने का आदेश दिया है. बता दें कि इस्‍माइल हानिया की हत्‍या के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामेनेई ने बदला लेने की खुली धमकी दी है.

ये भी पढ़ें :- Bank Holiday: अगस्त महीने की शुरुआत आज से, इस माह कितने दिन बंद रहेंगे बैंक; यहां देखिए लिस्ट

 

Latest News

बोतल में लगाना चाहते हैं मनी प्लांट? जान लें ये सीक्रेट तरीका, तेजी से ग्रो करेगा पौधा

Money Plants Grow in a Bottle of Water: प्राकृतिक से प्रेम करने वाले लोग अक्‍सर अपने घरों को सजाने के...

More Articles Like This