Israel Gaza War: पीएम बेंजामिन नेतन्याहू का बड़ा बयान, बोले- इजरायल गाजा में युद्ध विराम प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Gaza War: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को विपक्ष की ओर से बुलाए गए नेसेट के विशेष सत्र के दौरान कहा, देश बंधकों की रिहाई के बदले गाजा में युद्ध विराम के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के पेश किए गए समझौते के प्रस्ताव के लिए प्रतिबद्ध है. उन्‍होंने कहा कि हम उस प्रस्ताव के प्रति प्रतिबद्ध हैं जिसका अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने समर्थन किया है. हमारी स्थिति नहीं बदली है.

रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन ने पहली बार मई के अंत में चल रहे संघर्ष को समाप्त करने के लिए समझौते का प्रस्ताव पेश किया था. पीएम नेतन्याहू के बयान से यह संकेत मिला है कि इजरायली पक्ष ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इसका समर्थन करता है. नेतन्याहू का कहना है कि इजरायल तब तक युद्ध समाप्त नहीं करेगा, जब तक कि हम सभी 120 बंधकों को वापस नहीं ले आते, जब तक हमास का सफाया नहीं हो जाता, दक्षिणी और उत्तरी क्षेत्र के निवासी सुरक्षित अपने घरों को वापस नहीं लौट जाते.

बता दें कि 7 अक्टूबर, 2023 को इजरायल ने हमास के हमले के बाद गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर हमला किया. दोनों देशों के बीच यह जंग अभी भी जारी है. हमास के हमले में लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और करीब 250 को बंधक बना लिया गया था.

यह भी पढ़े: Delhi Fire: सफदरजंग अस्पताल की पुरानी इमरजेंसी में लगी आग, 70 मरीजों को बचाया गया

Latest News

जनता दर्शन: CM योगी ने सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

गोरखपुरः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में लोगों की समस्याएं सुनी....

More Articles Like This