कुछ घंटे बाद दहलेगा इजरायल? ईरान ने तैयार किया हमले का ब्लूप्रिंट; FBI ने चेताया

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल और ईरान के बीच तनाव लगातार बढ़ते जा रहा है. हाल के दिनों मेंं ईरान ने इजरायल पर कई मिलाइलों से हमला किया था. अब एक बार फिर से अंदेशा जताया जा रहा है कि 7 अक्टूबर को इजराइल दहल सकता है. इसके लिए ईरान की ओर से तैयारी कर ली गई है.

दरअसल, अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि ईरानी प्रॉक्सी संगठन इजराइल पर बड़े हमले की तैयारी में हैं. इस हमले को अंजाम देने के लिए यमन,सीरिया और इराक से हजारों लड़ाके लेबनान पहुंच रहे हैं. इस हमले को लेकर ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है.

हमले की आशंका

माना जा रहा है कि इजरायल के शहरों के साथ गोलन हाइट्स पर भी हमले किए जा सकते हैं. इन हमलों के लिए बस ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई के फरमान का इतजार है. जिसके बाद ईरानी प्रॉक्सी पिछले 7 अक्टूबर जैसा हमला कर सकते हैं. हालांकि, इजराइल ने भी थ्री लेयर डिफेंस सिस्टम लगाकर हमलों को नकाम करने का प्लान लिया है. वहीं, बॉर्डर पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है.

खास बात है कि जुमे के नमाज के बाद जैसे-जैसे खामेनेई की जुबान से जिहादी तकरीरें निकल रहीं थी वैसे-वैसे ईरानी प्रॉक्सी का जोश हाई होता रहा. ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने अपने संबोधन के दौरान जहर उगलने का काम किया था. उनके संबोधन के बाद ईरान के प्रॉक्सी संगठन इजराइल की तबाही का ख्वाब देखने लगे. अब हजारों की संख्या में ईरानी लड़ाके इजरायल पर हमला करने को तैयार हैं. वो लेबनान जाकर हिज्बुल्लाह की मदद करना चाहते हैं.

अमरिकी खुफिया एजेंसी ने क्या बताया?

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने हाल में एक अलर्ट जारी किया है. इसमें कहा गया कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले के एक साल पूरा होने पर ईरानी प्राक्सी इजराइल पर बहुत बड़े हमले की फिराक में है. वह पहले से बड़ा हमला कर सकते हैं. ऐसे में इजरायल को सतर्क रहने की जरुरत है.

Latest News

पाकिस्तान में एक राज्य के सीएम को किया गया गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Chief Minister of Khyber Pakhtunkhwa arrested: पाकिस्तान से एक अजीबोगरीब खबर सामने आई है. दावा किया जा रहा है...

More Articles Like This