इजराइली एयरस्ट्राइक में 90 लोगों की मौत, पीएम नेतन्याहू ने सफाई देते हुए कही ये बात

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas war: आतंकी संगठन हमास और इजराइल के बीच पिछले साल 7 अक्‍टूबर को शुरू हुआ जंग थमने को नाम नहीं ले रहा है. इजराइल हमास को खत्‍म करने की ठान ली है. इसके लिए वह लगातार गाजा पट्टी में कार्रवाई कर रहा है. इसी क्रम में इजराइल की सेना ने एक बार फिर एयरस्‍ट्राइक कर गाजा में तबाही मचा दी है. इजराइली हमले में बच्‍चों सहित 90 लोगों की मौत हो है, वहीं 300 लोग घायल बताए गए है. हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि निर्दिष्ट मानवीय क्षेत्र पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 90 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है. वहीं इजराइल ने इसपर अपनी सफाई दी है.

पीएम नेतन्‍याहू ने कहा…

इस हमले में इज़राइल का कहना है कि उसने दक्षिण गाजा पट्टी में हमले में हमास के एक सैन्‍य कमांडर को निशाना बनाया था. एक संवाददाता सम्मेलन में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है कि दीफ और हमास के दूसरे कमांडर राफा सलामा की मौत हो चुकी है. हमला खान यूनिस के पास अल-मवासी क्षेत्र पर हुआ, जिसे इजरायली सेना ने मानवीय क्षेत्र के रूप में नामित किया है. पीएम नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने अपने सामान्य सुरक्षा बलों द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद ऑपरेशन को आगे बढ़ाने का आदेश दिया. एक इज़रायली सैन्य अधिकारी ने दावा किया कि हमला एक खुले क्षेत्र में हुआ जहाँ कोई नागरिक नहीं था. हालांकि हमास ने इजराइल के इस दावे को खारिज कर दिया कि उसका सैन्य कमांडर दीफ उस क्षेत्र में था, जहां इजराइली एयरस्‍ट्राइक हुआ.

हमले का मुख्य साजिशकर्ता

मोहम्मद दीफ के बारे में कई लोगों का कहना है कि वह 7 अक्टूबर को हुए हमले का मुख्य साजिशकर्ता था. उस हमले में दक्षिणी इजराइल में लगभग 1,200 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद इजराइल-हमास युद्ध शुरू हो गया था. मोहम्‍मद दीफ इजराइल की वांटेड लिस्ट में सबसे ऊपर है. इजराइल का मानना है कि वह बीते कई इजराइली हमलों में बच निकला है. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमले में कम से कम 90 नागरिकों की जान चली गई और 300 से अधिक लोग जख्‍मी है.

ये भी पढ़ें :- चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमला, PM मोदी बाइडेन समेत दुनियाभर के नेता चिंतित

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This