याह्या सिनवार की मौत के बाद इजरायल ने तेज किया ऑपरेशन, गाजा में भेजे सैनिक

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल ने दक्षिणी गाजा में हमास के नए चीफ याह्या सिनवार को मार गिराया है. इसके बाद भी इजरायल की सेना शांत होते नहीं दिख रही है. अब इजरायली सेना ने अपनी एक और आर्मी यूनिट जबालिया ऑपरेशन में सहयोग के लिए भेजा है. बताया जा रहा है कि यह गाजा का सबसे बड़ा आठवां शरणार्थी शिविर है. यहां लोगों का कहना है कि क्षेत्र में इजरायली टैंकों ने आगे बढ़ते ही सड़कों और घरों को उड़ा दिया.

जानकारी के अनुसार उत्तरी गाजा में जबालिया निवासियों ने कहा कि इजरायली टैंक बड़े पैमाने पर हवाई और जमीनी गोलाबारी की खबर है. इजरायली सेना के सैनिक उत्तरी गाजा के आवासीय जिलों से होते हुए शिविर के मध्य तक पहुंच गए हैं.

जानिए क्या बोले लोग

स्थानीय लोगों का कहना है कि इजरायली सेना कभी हवा और कभी जमीन से इमारतों पर बम बरसा कर और उनमें दूर से विस्फोट करके रोजाना दर्जनों घरों को नष्ट कर रही है. वहीं, इससे इतर इजरायली सेना का कहना है कि पिछले दो सप्ताह से जबालिया में काम कर रही उसकी सेना ने गुरुवार को नजदीकी लड़ाई में हवाई हमले किए इस दौरान दर्जनों आतंकवादियों को मार गिराया और हमास के सैन्य बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया.

हमास नेता के अंत के बाद तेज हुआ ऑपरेशन

इजरायली सेना ने घोषणा की है कि देश के नंबर एक दुश्मन और हमास के प्रमुख याह्या सिनवार को आईडीएफ ने मार डाला है. इजरायली सेना के अनुसार सिनवार ने ही 7 अक्तूबर 2023 को उस पर हमले का आदेश दिया था, जो इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष के इतिहास में सबसे घातक था. इजरायल की सेना का कहना है कि जबालिया में उसके अभियान का उद्देश्य हमास लड़ाकों को और अधिक हमलों के लिए फिर से संगठित होने से रोकना है.

Latest News

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, जानिए क्या कहा…

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh...

More Articles Like This