Israel Hamas war: हमास हमले के बाद इजराइल के लोगों में खौफ! 42 हजार महिलाओं ने गन लाइसेंस के लिए किया आवेदन, ले रही ट्रेनिंग

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas war: इजरायल में हमास की ओर से पहला हमला 7 अक्टूबर 2023 को किया गया था और तभी से दोनों देशों के बीच जंग (Israel Hamas war) जारी है. लगातार इन दोनों देशों के द्वारा एक दूसरे पर हमले किए जा रहे है, ऐसे में वहां के नागरिकों में अपनी सुरक्षा को लेकर डर बैठ गया है. यही वजह है कि इजराइल में कई हजार महिलाओं ने गन लाइसेंस के लिए आवेदन किया. साथ ही गोलियां चलाने की ट्रेनिंग भी ले रही है.

42 हजार महिलाओं ने किया आवेदन

वहीं, इजरायली सुरक्षा मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार हमास और इजराइल के जंग छिड़ने के बाद से करीब 42 हजार महिलाओं ने बंदूक परमिट के लिए आवेदन दिए हैं, जिसमें से 18 हजार महिलाओं को मंजूरी दी गई है. हालांकि कई फेमिनिस्ट ग्रुप की ओर से महिलाओं के हथियार उठाने की आलोचना भी की गई है.

10 हजार महिलाओं ने कराया एडमिशन

उन्‍होंने बताया कि इजराइल और कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलहाल 15 हजार से अधिक महिलाओं के पास बंदूक उपलब्ध है. जिनमें से 10 हजार महिलाओं ने इसे चलाने के लिए ट्रेनिंग सेंटर में एडमिशन भी कराया है. बीते दिनों इजरायल की सरकार ने बंदूक का लाइसेंस पाने वाले कानूनों में ढ़ील भी दी थी.

ट्रेनिंग के बाद खुद की रक्षा कर पाऊंगी’

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायली की एक नागरि‍क और राजनीति विज्ञान की प्रोफेसर लिमोर गोनेन बंदूक चलाने की ट्रेनिंग ले रही हैं. उन्होंने बताया कि “मैंने कभी कोई हथियार खरीदने या लाइसेंस लेने के बारे में नहीं सोचा था, लेकिन इजराइल में हुए हमले के बाद बहुत सी चीजे बदल गई है. 7 अक्‍टूबर के बाद से ही हम सभी को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसे में सभी लोग अपने बचाम में जुटे हुए है. इस ट्रेनिंग के बाद मैं किसी हमले से खुद को बचाने के साथ ही दूसरों की रक्षा करने में भी सक्षम हो जाऊंगी.

इसे भी पढ़ें:-इजरायल में शुरू हुआ सरकार का विरोध, PM नेतन्याहू के आवास के बाहर बड़ा प्रदर्शन; नए चुनाव की मांग

 

Latest News

UP News: अन्नदाताओं के परिवहन का खर्च बचने के साथ ही बिचौलियों के चंगुल से भी किसान रहे मुक्त

Varanasi News: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य देने के साथ ही, किसानों...

More Articles Like This