Israel Hamas War: क्षेत्र में शुरू होगा नया संघर्ष…, ईरान में इस्माइल हानिया की हत्या पर भड़का रूस, तुर्किये ने भी दी चेतावनी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध को रोकने के लिए अमेरिका समेत कई देश लगातार प्रयास कर रहे है, लेकिन बुधवार ही सुबह आई खबर ने सभी देशों के कोशिशों पर पानी फेर दिया. दरअसल, कई मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इजरायल ने हमास के चीफ इस्माइल हानिया को मार दिया है. लेकिन इसे लेकर इजरायल की ओर से अभी तक कोई बयान सामने नहीं आया है. इस बात की पुष्टि ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) ने की है.

कॉर्प्स के बयान में कहा गया है कि तेहरान में उनके आवास को निशाना बनाने के बाद हमास प्रमुख इस्माइल हानिया और उनके एक गार्ड को मार दिया गया.फिलहाल ईरान में हुए इस हमले के वजहों का पता लगाया जा रहा है.

क्षेत्र में शुरू होगा नया संघर्ष

वहीं, ईरान में इस्माइल हानिया की मौत पर रूस और तुर्किये भड़के हुए है. रूस ने हानिया के हत्‍या को ‘अस्वीकार्य राजनीतिक हत्या’ बताया है, जबकि तुर्किये ने इसे शर्मनाक बताते हुए कहा है कि इस हमले से क्षेत्र में नया संघर्ष शुरू होगा. इसके अलावा हमास के वरिष्ठ अधिकारी मूसा अबू मरजूक ने कहा कि इस्माइल हानिया की हत्या एक कायरतापूर्ण कृत्य है, जिसकी सजा उसे जरूर मिलेगी, इसका बदला लिया जाएगा.

महमूद अब्बास ने की हानिया के हत्‍या की निंदा

फिलिस्तीनी प्राधिकरण के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने भी र्इरान में इस्माइल हानिया की हत्या की निंदा की है. इसके साथ ही उन्‍होंने इसे एक कायरतापूर्ण और खतरनाक घटना बताया है. इसके अलावा उन्‍होंने फिलिस्तीनियों से इज़रायली कब्जे के सामने एकजुट होने, धैर्य रखने और दृढ़ रहने का आह्वान किया.

इसे भी पढें:-इजराइल ने लिया बदला, 24 घंटे में दो बड़े दुश्मन खत्म; मारा गया हमास चीफ इस्माइल हानिया

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This