Gaza War: इजराइल ने गाजा के खान यूनिस में मचाई तबाही, चार दिन में डेढ़ लाख से अधिक लोग हुए विस्थापित

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: इजराइल हमास के खिलाफ लगातार गाजा में हमले कर रहा है. ऐसे में अब गाजा तबाही के कगार पर आ गई है. ऐसे में ही एक बार फिर से इजरायली सेना ने गाजा पट्टी खान यूनिस में भंयकर तबाही मचाई है, जिससे बीते सिर्फ चार दिनों में ही खान यूनिस से करीब एक लाख अस्‍सी हजार लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हुए है.

संयुक्त राष्ट्र मानवीय एजेंसी OCHA ने कहा कि पिछले 9 महीने से चल रहे इजरायली युद्ध के बाद अब खान यूनिस में क्षेत्र में भारी संघर्ष चल रहा है, जिसने गाजा पट्टी में आंतरिक विस्थापन की नई लहरों को बढ़ावा दिया है. इस दौरान यहां से करीब 1,82,000 लोग विस्थापित हुए हैं, जबकि अन्य सैकड़ों लोग पूर्वी खान यूनिस में फंसे हुए हैं.

Israel-Hamas War: मारे गए 18 लोग

इजरायली सेना ने सोमवार को दक्षिणी शहर के कुछ हिस्सों से लोगों को बाहर निकलने के आदेश जारी किया गया था, जिसमें कहा गया था कि इजराइली सेना यहां पर कार्रवाई करने वाली है. वहीं, डेयर एल-बलाह में अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि इजरायल के खान यूनिस पर हवाई हमलों में 18 से अधिक लोग मारे गए है.

लोगों की खराब हो रही तबीयत

रिपोर्ट में कहा गया है, कि डेयर एल-बलाह में इजराइली हमले से जो लोग घायल है उनके पास रहत सामग्री भी नहीं पहुचाई जा पा रही है, क्योंकि इजरायली सेना ने निकासी का आदेश देने के बाद उन्हें खाली करने का समय नहीं दिया. वहीं, जो लोग यहां से निकलने में सफल रहे वो सड़को पर घूम रहे है क्‍योंकि समय इतना कम था कि वो अपना सामान भी न समेट सके. ऐसे में वो गर्मी और इस दिनों फैल रही बीमारियों से जुझ रहे है, उनके शरीर पर चकत्ते निकल रहे हैं और उनकी तबीयत भी खराब हो रही है.”

यह भी पढ़ें:-Pakistan: पाकिस्तान की राजधानी दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक शहर, जानिए किसका है पहला नंबर

Latest News

Petrol Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल की कीमतें हुई अपडेट, जानें आपके शहर में क्या है रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन की...

More Articles Like This