Israel Hamas War: लड़ना बंद नहीं करेंगे, इजराइल ने अपना रूख किया साफ; कहा- हमास ने हमारे लोगों को…

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

israel hamas war: विगत 7 महीनों से इजराइल और हमास के बीच युद्ध जारी है. विश्व के तमाम देशों ने इजराइल से यद्ध समाप्त करने को कहा, लेकिन इजराइल ने साफ कर दिया कि वह युद्ध रोकने के मूड में नहीं है. राफा में भी इजराइल ने सैन्य कार्रवाई करनी प्रारंभ कर दी है. बताया जा रहा है कि इजरायली सेना राफा के अंदर तक टैंक लेकर प्रवेश कर चुकी है. वहीं, हमास आतंकियों पर लगातार पलटवार किया जा रहा है.

राफा में इजराइल के हमलों के बाद गाजा में जंग रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बना, इसके बाद इजराइल ने अपनी मंशा साफ कर दी. इजराइल ने साफ और कड़े शब्दों में कहा कि ये जंग जारी रहेगी. इजराइल के इस रूख से एक बात तो साफ है कि फिलहाल ये जंग रूकने वाली नहीं है.

इजराइल ने साफ किया रूख

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इजराइली सेना की ओर से कहा गया है कि हमास ने राफा में हमारे लोगों को बंधक बना रखा है, यही वजह है कि हमारी सेना राफा पर अपना काम कर रही है. हमास ने गाजा में हमारी सीमा के पार, राफा सहित, हमारे बंधकों को नरक में रखा हुआ है. हम उनकी आजादी के लिए लड़ना बंद नहीं करेंगे.

इजराइल के प्रधानमंत्री के तेवर

आपको बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है, जब जंग को लेकर इजराइल का ये सख्त रवैया देखने को मिला है. इससे कुछ दिनों पहले अमेरिका के दबाव को खारिज करते हुए इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट कहा था कि अगर इजराइल को अकेले खड़ा रहने के लिए मजबूर किया गया, तो वह अकेले खड़ा रहेगा लेकिन अपनी आत्मरक्षा करने से पीछे नहीं हटेगा.

इजराइल के प्रधानमंत्री का ये बयान उस दौर में आया था जब जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि गाजा के दक्षिणी शहर राफा पर हमले के लिए वाशिंगटन इजराइल को हथियार नहीं देगा.

इजराइल के बयान पर क्या बोला हमास

आपको यहां जानना चाहिए कि हाल में राफा पर इजराइल ने सैन्य कार्रवाई की थी. इस कार्रवाई के बाद हमास ने कथित तौर पर मध्यस्थों को बता दिया था कि वह युद्धविराम या कैदियों की अदला-बदली के समझौते पर कोई बातचीत नहीं करेगा. वहीं. विदेशी मीडिया के अनुसार हमास के एक अधिकारी ने एक पीसी के दौरान कहा कि हम इजराइली बंधकों को नहीं छोड़ेंगे और अगर छोड़ेंगे तो अपनी शर्त पर.

यह भी पढ़ें: चीन की मदद से पाकिस्तान LoC पर बिछा रहा जाल! खतरनाक मंसूबे आए सामने

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This