इजरायली वायु सेना ने ‘फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद’ के दो कमांडरों को किया ढेर, गाजा के स्कूल में छिपे थे आतंकी

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: इजरायली एयर फोर्स को बड़ी सफलता मिली है. उन्‍होंने गाजा पट्टी में आम लोगों के बीच छुपे दो बड़े आतंकियों मार गिराया है. बताया जा रहा है कि दोनों आतंकी फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के कमांडर बताए जा रहे हैं. जिनमें अब्दुल्ला खातिब देइर अल-बलाह बटालियन का कमांडर बताया जा रहा है. जबकि हातेम अबू अलजिदियन भी पूर्व कमांडर है.

वहीं, आईडीएफ का कहना है कि ये दोनों आतंकी 7 अक्टूबर को हुए इजरायल पर हमास द्वारा किए गए हमले में भी शामिल थें, इन दोनों आतंकियों पर सैकड़ों इजरायलियों के कत्ल का आरोप है. पीआईजे कमांडर अब्दुल्ला खातिब और हातेम अबू अलजिदियन की मौत का खुलासा इजरायली वायु सेना और शिन बेट (इजरायल सुरक्षा एजेंसी) ने किया है.

स्‍कूल से हो रहा था PIJ कमांड का संचालन

इजरायल सुरक्षा एजेंसी बताया कि ये आतंकी उत्तरी गाजा के नागरिक क्षेत्र में मौजूद अम्र इब्न अल-आस स्कूल में छिपे थे, जिन्‍हें निशाना बनाने के लिए इजरायली एयरफोर्स ने शनिवार को स्कूल के ऊपर बम गिराया. आईडीएफ के अनुसार, अम्र इब्न अल-आस’ स्कूल का इस्‍तेमाल हमास ने गाजा पट्टी में इजरायली बलों और इजरायली क्षेत्र पर हमला करने का प्‍लान बनाने के लिए किया था. यहीं से फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के कमांड का भी संचालन हो रहा था.

7 अक्टूबर के हमले में शामिल था आतंकी

आईडीएफ ने बताया कि इजरायली वायु सेना का हमला सटीक था. दरअसल, इन आतंकियों से क्षेत्र में तत्काल खतरे की संभावना थी, जिससे बचने के लिए स्कूल पर बमबारी की गई. शनिवार की सुबह आईडीएफ ने बताया कि बीती रात के दौरान इजरायली एयरफोर्स ने उत्तरी गाजा में हलीमा अल-सादिया स्कूल में स्थित हमास के आतंकवादी कमांड और नियंत्रण केंद्र पर हमला किया.

आम जनता भी हुई हमले का शिकार

वहीं, कई रिपोर्टस के मुताबिक, हलीमा अल-सादिया स्कूल पर हुए हमले में करीब 8 लोग मारे गए, जबकि 15 घायल हुए है. हालांकि आईडीएफ के शिन बेट ने बताया कि इन हमलों के दौरान आम लोगों का नुकसान न हो इसको ध्यान में रखते हुए पहले से जरूरी कदम उठाए गए थे.

यह भी पढ़ेंः-खत्म हुआ जापान की रॉयल फैमिली के 40 साल का इंतजार! बालिग हुए प्रिंस हिसाहितो, जानिए क्या है इसके मायने

Latest News

क्या रात में सही से नहीं आती है नींद? करें इन एसेंशियल ऑयल का इस्ते‍माल, मिलेगी चैन की नींद

Essential Oils for Sound Sleep: सेहत के लिए पर्याप्‍त नींद लेना बहुत जरूरी है. आमतौर पर व्‍यक्ति को 7...

More Articles Like This