Israel Hamas War: इजरायली सैनिकों ने गाजा में किए ताबड़तोड़ हमले, 40 फिलिस्तीनियों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजरायल हमास का जंग समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है. इजरायल की तरफ से लगातार गाजा पर हमले किए जा रहे हैं. पिछले कुछ घंटों में एक बार फिर इजरायली सैनिकों ने गाजा पर हमला किया है. इस हमले में कम से कम 40 फिलिस्तीनियों के मारे जाने और 224 के घायल होने की खबर मिली है.

कई आतंकवादियों को मार गिराया

दरअसल, इजरायली सैनिकों को गाजा के दक्षिणी क्षेत्र राफा में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है. इसके बाद पिछले कुछ घंटों में इजरायली सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया. जानकारी के मुताबिक, इजरायली सेना ने कई आतंकवादियों को मार गिराया और सुरंग सहित कई “आतंकवादी” बुनियादी ढांचे को नष्ट कर दिया है.

इजरायली अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिणी गाजा के रफा शहर और पूर्वी गाजा के शुजाया में इजरायली बलों और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस झड़पों के कारण बचाव दलों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा. इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै के मुताबिक, इजरायली सेना शुजाया क्षेत्र में “आतंकवादी” ठिकानों पर हमला जारी रखे हुए है.

40 फिलिस्तीनियों की मौत

बता दें कि इजरायली सैनिकों द्वारा गाजा में किए हमले में 40 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबिक 224 घायल हुए हैं. गाजा में इजरायल के हमलों मे कुल फिलिस्तीनी मौतों की संख्या अब 37,834 हो गई है. अक्टूबर 2023 से फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष शुरू होने के बाद से 86,858 लोग घायल हुए हैं.

हालात और भी बदतर 

फिलिस्तीनी शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि हजारों लोग आश्रय, भोजन, दवा और स्वच्छ पानी की समस्या झेल रहे हैं, हालात और भी बदतर हो गए हैं.

Latest News

America Election: जो बाइडेन को मिला कमला हैरिस का साथ, जानिए कौन होगा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

America Election: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. इसको लेकर यहां कि सियासत पूरी तरह गरम है. पक्ष-विपक्ष द्वारा...

More Articles Like This