गाजा में तांडव मचा रहे इजरायली टैंक, IDF की कार्रवाई में 6 फिलिस्तीनियों की गई जान

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hamas War: इजरायल और आतंकी संगठन हमास के बीच जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है. इजरायल लगातार हमास के खिलाफ कार्रवाई किए जा रहा है. गाजा में घुसे इजरायली टैंक कहर बरपा रहे हैं. आज इजरायली सेना की कार्रवाई में 6 फिलिस्‍तीनियों की मौत हो गई है. कई घर बर्बाद हो गए है.

घरों को बनाया निशाना 

दरअसल, इजरायल के टैंक उत्‍तर और दक्षिण गाजा में आगे की ओर बढ़ रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि इजरायली सेना रविवार यानी 30 जून को उत्तरी गाजा के शेजिया क्षेत्र में आगे बढ़ गई है. इसके साथ ही दक्षिण में पश्चिमी और मध्य राफा में भी इजरायली सेना अंदर तक घुस गई है. उन्होंने कई घरों को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम 6 फिलिस्तीनी की जान चली गई.

IDF का आतंकी ठिकानों पर हमला जारी

अधिकारियों के मुताबिक, इजरायली सेना और फिलिस्तीनी सशस्त्र गुटों के बीच झड़पों के वजह से बचाव दलों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ा. शनिवार को इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय एड्रै ने एक प्रेस बयान में कहा कि इजरायली सेना का शुजाया क्षेत्र में आतंकवादी ठिकानों पर हमला जारी है. उन्होंने बताया कि पिछले कुछ घंटों में सेना ने झड़पों में कई को मार गिराया. इजरायली सैनिकों को क्षेत्र में एक स्कूल परिसर के अंदर एक हथियार डिपो मिला है. मिली जानकारी के अनुसार, बीते एक दिन के अंदर गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में कम से कम 40 फिलिस्तीनी मारे गए और 224 अन्य घायल हो गए.

ये भी पढ़ें :- भारत को 150 करोड़ डॉलर की मदद करेगा विश्व बैंक, ग्रीन एनर्जी के विकास में आएगी तेजी

 

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This