Israel Hamas War: फिलिस्तीनी आतंकियों ने इजराइली पुलिस पर की गोलीबारी, 3 अधिकारियों की मौत

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hamas War: इजराइली नागरिकता वाले पांच लाख से अधिक लोग वेस्ट बैंक में रहते हैं. यहां इजराइल ने करीब 100 से अधिक बस्तियां बनाई हैं, इनमें से कुछ उपनगरों और छोटे शहरों के बराबर हैं. यहां करीब 30 लाख फिलिस्तीनी इजराइली सैन्य शासन के अंदर में रहते हैं. वहीं, कब्जे वाले वेस्ट बैंक में फिलिस्तीन आतंकियों ने एक बार फिर गोलीबारी की है. इस गोलीबारी में आतंकियों ने तीन इजराइली पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी है.

जानिए पूरा मामला

दरअसल, गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से इजराइली सेना लगभग रोजाना आतंकवादियों के साथ गोलीबारी कर रही है. इजराइल ने हाल के दिनों में आतंकियों को लेकर बड़े पैमाने पर छापे मारी की है. इसके बावजूद रविवार को फिलिस्तीनी आतंकवादियों ने दक्षिणी वेस्ट बैंक में हमला कर दिया. इस हमले में आतंकियों ने तीन इजराइली अधिकारियों की हत्या कर दी है. इसकी पुष्टि इजराइल पुलिस की तरफ से की गई है.

पुलिस ने की अधिकारियों की पहचान

इस हमले के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मारे गए अधिकारियों में से एक 61 साल के रोनी शकुरी थे, जो गाजा सीमा के पास दक्षिणी शहर स्देरोट के रहने वाले थे. उनकी बेटी, मोर, जो एक पुलिस अधिकारी भी थीं, हमास के आतंकवादियों के साथ लड़ाई में मारी गई थीं, जब उन्होंने 7 अक्टूबर के हमले के दौरान स्देरोट पुलिस स्टेशन पर कब्ज़ा करने की कोशिश की थी.

खलील अल-रहमान ब्रिगेड ने ली जिम्मेदारी

खुद को खलील अल-रहमान ब्रिगेड कहने वाले एक फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह ने रविवार को गोलीबारी की जिम्मेदारी ली. वहीं, हमास ने गाजा में युद्ध के लिए स्वाभाविक प्रतिक्रिया के रूप में हमले की प्रशंसा की और अधिक हमले का आह्वान किया.

Latest News

पद्मश्री अशोक भगत के विकास भारती कार्यालय में विश्वकर्मा जयंती एवं PM मोदी के जन्मदिन पर कई कार्यक्रमों का हुआ शुभारम्भ

विश्वकर्मा जयंती एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में राँची विश्वविद्यालय के सभागार में कौशल विकास एवं...

More Articles Like This