हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान अलर्ट, सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किए गए सर्वोच्च नेता खामेनेई

Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Aarti Kushwaha
Aarti Kushwaha
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel-Hezbollah War: इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को हवाई हमले में मार गिराया है, जिसके बाद से ईरान अलर्ट मोड में है और आनन-फानन में देश के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई को देश के अंदर एक सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है. कयास लगाए जा रहे है कि कुछ ही देर में ईरान नसरल्लाह की मौत पर बयान जारी कर सकता हैं.

दरअसल, नसरल्लाह को ईरान का भरोसेमंद माना जाता था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी विमान को सीरिया और लेबनान के हवाई क्षेत्र में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. क्‍योंकि IDF यानी इजरायल डिफेंस फोर्स ने सीरिया और लेबनान को धमकी दी है. ऐसे में ईरान कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहता है.

इजरायली हमला घोर युद्ध अपराध

वहीं, लेबनान की राजधानी पर किए गए इजरायली हमलों की ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियान ने कड़ी आलोचना की है. उन्‍होंने घनी आबादी वाले दक्षिणी शहर पर इजरायली हमले को घोर युद्ध अपराध बताया है. बता दें कि अब तक लेबनान पर किए गए इजरायली हमलों में करीब 650 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है जबकि 2,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

हिजबुल्लाह चीफ के मौत का बदला लेगा ईरान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरान हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत का बदला लेने की योजना पर काम कर रहा है. दरअसल हसन नसरल्लाह की मौत के तुरंत बाद ही ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई के घर पर अधिकारियों की बैठक हुई है, जिसमें इजरायल से बदला लेने की योजना बनाई गई. हालांकि इस मामले में अली खामेनेई के सुरक्षा सलाहकार का बयान भी सामने आया है, जिसमें उन्‍होंने कहा है कि इन हत्याओं से इजरायल की समस्या हल नहीं होगी.

ये भी पढ़ें:-Russia: दागेस्तान के फ्यूल स्टेशन ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या पहुंची 10 के पार, अधिकारियों ने किया शोक दिवस का ऐलान

 

Latest News

Nepal: नेपाल में कुदरत का कहर! बाढ़ और भूस्खलन से 10 की मौत, 400 से अधिक लोग हुए विस्थापित

Nepal Floods and Landslides: नेपाल में लगातार हो बारिश के वजह से आई बाढ़ और भूस्खलन में शनिवार को...

More Articles Like This