Israel Hezbollah War: इजराइल-हिजबुल्लाह जंग के बीच भारतीय दूतावास का बड़ा संदेश, जल्द से जल्द छोड़ दें लेबनान…

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: गाजा में हमास को ठिकाने लगाने के बाद इजराइल इन दिनों लेबनान में हिजबुल्लाह के खात्मा पर तुल गया है. इजराइली सैनिक पिछले कुछ दिनों से हिजबुल्लाह पर ताबड़तोड़ हमला कर रहे हैं. इजराइल के इस हवाई हमलों से लेबनान में तबाही मची हुई है. लेबनान की भयावह स्थिति को देखते हुए भारतीय दूतावास ने वहां रह रहे अपने नागरिकों से लेबनान छोड़ने के लिए कहा है. साथ ही अगली सूचना तक देश के नागरिकों से लेबनान की यात्रा न करने की सलाह भी दी है.

भारतीय दूतावास ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

दरअसल, इजराइल के हवाई हमलों से लेबनान में तबाही मची हुई है. हिजबुल्लाह भी इजराइल पर हमले कर रहा है. लेबनान में बने तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए भारतीय दूतावास ने ऐसा फैसला लिया है. भारतीय दूतावास ने कहा है कि जो लोग किसी भी कारण से लेबनान में रह रहे हैं, वो सावधानी बरतें. अपनी गतिविधियां सीमित रखें. मदद के लिए बेरूत में भारतीय दूतावास से ईमेल आईडी cons.beirut@mea.gov.in या फोन नंबर +96176860128 पर संपर्क करें.

बड़े पैमाने पर हो सकता है युद्ध

बता दें कि हिजबुल्लाह और इजराइल के बीच जंग के हालात बन चुके हैं. दोनों एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं. अभी तक के हमलों में लेबनान में हिजबुल्लाह को भारी नुकसान हुआ है. बेरुत में तबाही मची हुई है. वहीं, इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइजेन ने बड़ा दावा किया है. बाइडेन ने कहा कि इजराइल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव बढ़ने के कारण बड़े पैमाने पर युद्ध छिड़ने की आशंका है. हालांकि, इस खून-खराबे को रोकने के लिए कोई रास्ता निकाला जा सकता है.

हिजबुल्लाह ने बुधवार सुबह तेल अवीव समेत इजराइल में कई जगह मिसाइल से हमले किए. इस दौरान इजराइल ने भी हिजबुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया. हिजबुल्लाह का तेल अवीव पर यह अब तक का सबसे बड़ा हमला था. इजराइल का कहना है कि वो हिजबुल्लाह के साथ बढ़ते तनाव को देखते हुए अपने रिजर्व सैनिकों को सक्रिय कर रहा है. हिजबुल्लाह और इजराइली सैनिकों की गतिविधियों को देखते हुए बड़े पैमाने पर युद्ध छिड़ने की आशंका जताई जा रही है.

 

Latest News

Navratri 2024: शिव की नगरी काशी में शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि की शुरू हुई तैयारी

Varanasi: शिव की नगरी काशी में शक्ति की आराधना का पर्व नवरात्रि की तैयारी शुरू हो गई है ।...

More Articles Like This