Israel-Hezbollah War: इजरायली सेना की बड़ी कामयाबी, हिजबुल्लाह कमांडर राशिद सकाफी ढेर, संचार इकाई का था प्रमुख

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Israel Hezbollah War: हिजबुल्‍लाह और हमास पर इजरायली सेना का एक्‍शन जारी है. बीते 24 घंटे के अंदर इजरायल के सुरक्षाबलों ने हिजबुल्‍लाह और हमास के कई कमांडरों को एयर स्‍ट्राइक में ढेर कर दिया है. ताजा हमले में इजरायली सेना ने हिजबुल्‍लाह की संचार इकाई के कमांडर मोहम्‍मद राशिद सकाफी को ढेर कर दिया है. राशिद सकाफी को सटीक खुफिया सूचना के आधार पर बेरूत में 3 अक्‍टूबर को मारा गया.

संचार इकाई का प्रमुख था मोहम्‍मद राशिद

बता दें कि इजरायली सेना लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ जमीनी ऑपरेशन शुरू करने के दौरान अपने एक कमांडर सहित 8 सैनिकों की मौत से बौखला गई है. आईडीएफ आतंकी समूह हिजबुल्‍लाह पर लगातार हमले कर रही है. आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि राशिद सकाफी एक वरिष्ठ हिजबुल्लाह आतंकवादी था, जो साल 2000 से संचार इकाई की जिम्मेदारी संभाल रहा था. सकाफी ने हिजबुल्लाह की सभी इकाइयों के बीच संचार क्षमताओं को विकसित करने के लिए खास प्रयास किया था. ऐसे में उसका मारा जाना इजरायली सेना के लिए बड़ी कामयाबी है.

इजरायल का लेबनान पर हमला जारी

बीते मंगलार को ईरान की करीब 200 मिसाइलों के हमले के बाद से ही इजरायल हिजबुल्लाह और हमास पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है. बीते 24 घंटे में सकाफी से पहले आईडीएफ ने हमास चीफ जही यासर अब्द अल-रजेक औफी को भी मार गिराने का दावा किया. रॉयटर्स ने एक रिपोर्टर के हवाले से बताया कि इजरायल के हमले में वरिष्ठ हिजबुल्लाह अधिकारी हाशिम सफीदीन को भी मार गिराया गया. इस बीच हिजबुल्लाह ने भी इजरायली सेना के 17 अधिकारियों और सैनिकों को ढेर करने का दावा किया है.

ये भी पढ़ें :- India-Srilanka: श्रीलंका में नई सरकार बनने के बाद पहली बार कोलंबो पहुंचे एस जयशंकर, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

 

Latest News

भारत के कार्बन उत्सर्जन एवं हरित क्रांति के प्रयासों की अमेरिका में हुई सराहना: डॉ. दिनेश शर्मा

UP News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डा. दिनेश शर्मा ने  राजधानी दिल्ली में आयोजित ’’ ग्रीन  फ्यूचर...

More Articles Like This